A
Hindi News खेल क्रिकेट एक साल बाद इस खिलाड़ी की IPL मैच में हो रही वापसी, उमेश यादव की छीनी Playing 11 में जगह

एक साल बाद इस खिलाड़ी की IPL मैच में हो रही वापसी, उमेश यादव की छीनी Playing 11 में जगह

गुजरात टाइटंस के खिलाफ केकेआर की प्लेइंग इलेवन में उमेश यादव की जगह एक युवा खिलाड़ी को शामिल किया गया है। ये खिलाड़ी बेहतरीन गेंदबाजी में माहिर है।

KKR Team - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM KKR Team

IPL 2023 में इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने हैं। इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच के लिए केकेआर की प्लेइंग इलेवन में उमेश यादव की जगह एक युवा खिलाड़ी को मौका मिला है। इस खिलाड़ी ने एक साल बाद आईपीएल मैच की प्लेइंग इलेवन में वापसी की है।

एक साल बाद की वापसी

गुजरात टाइटंस के खिलाफ कप्तान नितीश राणा ने प्लेइंग इलेवन में उमेश यादव की जगह हर्षित राणा को मौका दिया है। केकेआर ने चोटिल रासिख सलाम के रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें टीम में चुना था। केकेआर की टीम ने उन्हें शामिल करने के लिए 20 लाख रुपये की रकम चुकाई थी। उन्होंने आईपीएल 2022 में 2 मैच खेले थे और वह सिर्फ एक विकेट ही चटका सके थे। अब एक साल बाद उनकी प्लेइंग इलेवन में वापसी हो रही है।

घरेलू क्रिकेट में दिखाया दम

हर्षित राणा दिल्ली के रहने वाले हैं। उन्होंने दिल्ली के लिए सीनियर स्तर पर धमाकेदार खेल दिखाया। उन्होंने नवंबर 2022-23 में विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान मेघालय के खिलाफ अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की। इसके बाद रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के खिलाफ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया। हर्षित निचले क्रम पर ताबड़तोड़ बैटिंग करते हैं। उनका इस्तेमाल हार्ड हिटर के रूप में किया जा सकता है। वहीं, गेंदबाजी में वह काफी किफायती साबित होते हैं।

रिंकू सिंह पर होंगी निगाहें

गुजरात टाइटंस और केकेआर के बीच आईपीएल में अभी तक दो मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें एक मैच गुजरात की टीम जीती है तो एक बार केकेआर ने बाजी मारी है। कोलकाता ने इसी सीजन डिफेंडिंग चैंपियंस को मात दी थी। उस मैच में रिंकू सिंह ने यश दयाल के आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के लगाए थे और अपनी टीम को जीत दिला थी।

केकेआर की प्लेइंग इलेवन: एन जगदीशन (विकेटकीपर), रहमनुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, डेविड वीजा, शार्दुल ठाकुर, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

Latest Cricket News