A
Hindi News खेल क्रिकेट एक दिन में 24 अंडे खाता है यह पाकिस्तानी गेंदबाज, डाइट प्लान के खुलासे से हर कोई हैरान

एक दिन में 24 अंडे खाता है यह पाकिस्तानी गेंदबाज, डाइट प्लान के खुलासे से हर कोई हैरान

Haris Rauf Diet Plan: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैरिस रउफ ने अपने डाइट प्लान के खुलासे से सभी को चौंका दिया है।

Haris Rauf- India TV Hindi Image Source : GETTY हैरिस रउफ

Haris Rauf Diet Plan: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैरिस रउफ ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में अपनी घातक गेंदबाजी से काफी सुर्खियां बटोरी थी। 29 साल के दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने अपनी रफ्तार और सटीक लाइन लेंथ से सभी को चौंकाया और पाकिस्तान को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। नेट गेंदबाज के तौर पर अपना सफर शुरू करने के बाद मौजूदा समय में सीमित ओवर क्रिकेट में टॉप गेंदबाजों में शुमार होने वाले हैरिस इस वक्त पाकिस्तान की गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा हैं और विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं। 

कोच के कहने पर खाते हैं 24 अंडे

रउफ इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा हैं लेकिन इस बीच उनके एक इंटरव्यू की काफी चर्चा हो रही है। रउफ ने पाकिस्तान के जिओ न्यूज चैनल के एक शो 'हंसना मना है' में अपने डाइट प्लान और वजने को लेकर खुलासे किए। उन्होंने कहा, "मैं रोजाना 24 अंडे खाता हूं और यह डाइट प्लान मुझे आकिब जावेद (पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज और कोच) ने दिया है।"

वजन बढ़ाने के लिए मिली सलाह

हैरिस ने बताया कि वह नाश्ते में 8, दोपहर के खाने में 8 और रात को भी इतने ही अंडे खाते हैं। उन्होंने कहा, "जब मैं पहली बार क्रिकेट अकादमी गया था तो पूरा कमरा अंडों के कैरेट से भरा था और मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं किसी पोल्ट्री फॉर्म में आ गया हूं। लेकिन तब मैं 72 किलो का था और आकिब भाई ने मुझे मेरी लंबाई के हिसाब से वजन 82-83 किलो तक करने को कहा था और मैनें ऐसा ही किया।

रवि शास्त्री ने की थी तारीफ

पाकिस्तानी गेंदबाज ने इंटरव्यू के दौरान पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री और स्टार क्रिकेटर विराट कोहली की बात भी की और उनसे हुई बातचीत के बारे में भी खुलासे किए। उन्होंने याद करते हुए बताया कि कैसे शास्त्री ने उनके संघर्ष और शानदार गेंदबाज बनने के लिए तारीफ की थी। उन्होंने कहा, "अक्सर उनसे (रवि शास्त्री) मुलाकात होती है, वो कहते हैं कि यार एक नेट बॉलर जैसे तुम हमारे पास आए थे और जिस तरह तुम वर्ल्ड में गेंदबाजी कर रहे हो तुम्हारा एक नाम है। जब हम तुमको देखते हैं तो हमें काफी खुशी मिलती है।" 

विराट भी हैं मुरीद

रउफ ने विराट से हुई बातचीत का भी जिक्र किया और कहा कि कोहली ने भी मेरे संघर्ष और नेट गेंदबाज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने के सफर की तारीफ की थी और कहा था कि उनकी कामयाबी देखकर उन्हें खुशी मिलती है। 

टी20 में जबरदस्त हैं आंकड़े

बता दें कि रउफ ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था लेकिन वह यहां कोई छाप नहीं छोड़ पाए थे। लेकिन उससे पहले टी20 वर्ल्ड कप या कोई अन्य सीरीज, उन्होंने सीमित ओवर के फॉर्मेट में खूब वाहवाही लूटी। वह अभी तक 16 वनडे मैचों में 29 और 57 टी20 मैचों में 72 विकेट ले चुके हैं।

Latest Cricket News