A
Hindi News खेल क्रिकेट इस युवा बल्लेबाज ने आखिरकार बाबर आजम को छोड़ा पीछे, ICC ने भी मान लिया बेस्ट

इस युवा बल्लेबाज ने आखिरकार बाबर आजम को छोड़ा पीछे, ICC ने भी मान लिया बेस्ट

आयरलैंड के 23 साल के एक स्टार खिलाड़ी ने आईसीसी का बड़ा अवॉर्ड जीत लिया है। इस प्लेयर ने बाबर आजम को पीछे छोड़ते हुए ये बड़ा अवॉर्ड अपने नाम किया है।

Babar Azam- India TV Hindi Image Source : GETTY Babar Azam

आईसीसी ने 2023 में मई महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के विजेता की घोषणा कर दी है। मई महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड आयरलैंड के हैरी टेक्टर ने जीता है। उन्होंने पाकिस्तान के बाबर आजम और बांग्लादेश के नजमुल हसन शांतो को पीछे छोड़ते हुए ये बड़ा अवॉर्ड अपने नाम किया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस खिलाड़ी ने जीता बड़ा अवॉर्ड 

आयरलैंड के हैरी टेक्टर ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में 23 साल के स्टार बल्लेबाज ने दिखाया कि वह आयरलैंड की टीम के भविष्य हैं। उन्होंने पहले वनडे में 22 रन बनाए। इसके बाद दूसरे वनडे मैच में उन्होंने शानदार शतक लगाया और 140 रनों की पारी खेली। इसके बाद तीसरे वनडे मैचों में उन्होंने 45 रन बनाए। 

टेक्टर ने दिया ये बयान 

अवॉर्ड जीतने के बाद हैरी टेक्टर ने कहा कि मैं अवॉर्ड जीतने से खुश हूं और उन लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे वोट दिया। क्रिकेट एक टीम खेल है, इसलिए ये अवॉर्ड आयरलैंड की टीम के शानदार प्रदर्शन को दर्शाता है। हेनरिक मलान, एंड्रयू बालबर्नी, कोचों और प्लेयर्स के समर्थन के बिना ये अवॉर्ड जीतना मुश्किल था। 

वर्ल्ड कप क्वालीफायर पर करेंगे फोकस 

लौरा डेलानी और आइमर रिचर्डसन महिला खिलाड़ियों ने भी ऑयरलैंड के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीता है। वहीं, क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि आयरलैंड के किसी पुरूष खिलाड़ी ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीता है। आईसीसी को इस अवॉर्ड के लिए धन्यवाद। अभी कुछ दिनों बाद ही वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफायर शुरू हो रहे हैं और आने वाले दिनों में मेरा ध्यान पूरी तरह से उस पर होगा। 

Latest Cricket News