A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC ODI Rankings : मिताली राज, स्मृति मंधाना दो पायदान खिसकी, जानिए कौन है टॉप पर

ICC ODI Rankings : मिताली राज, स्मृति मंधाना दो पायदान खिसकी, जानिए कौन है टॉप पर

इस वक्त न्यूजीलैंड में महिला वन डे विश्व कप खेला जा रहा है। सभी टीमें अपने मैच जीतने की कोशिश कर रही हैं और म​हिला खिलाड़ी शानदार खेल भी दिखा रही हैं।

Mithali Raj- India TV Hindi Image Source : PTI Mithali Raj

Highlights

  • महिला विश्व कप की वजह से रैंकिंग में आया काफी बदलाव
  • भारतीय महिला खिलाड़ियों की रैकिंग भी इस बार बदली है
  • भारत ने पाकिस्तान को हराकर अपना पहला मैच जीत लिया है

इस वक्त न्यूजीलैंड में महिला वन डे विश्व कप खेला जा रहा है। सभी टीमें अपने मैच जीतने की कोशिश कर रही हैं और म​हिला खिलाड़ी शानदार खेल भी दिखा रही हैं। भारतीय टीम ने पाकि​स्तान से अपना पहला ही मैच जीत लिया है। इस बीच आईसीसी की ओर से महिलाओं की वन डे रैंकिंग जारी कर दी गई है। टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज और स्मृति मंधाना आईसीसी महिला वनडे खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग में दो पायदान खिसककर चौथे और दसवें स्थान पर पहुंच गई हैं। 

कप्तान मिताली राज ने बनाए थे नौ रन, मंधाना के नाम अर्धशतकीय पारी
कप्तान मिताली राज महिला विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नौ ही रन बना सकी थीं, जबकि मंधाना ने 75 गेंद में 52 रन बनाए थे। भारत की स्नेह राणा ने नाबाद 53 रन की पारी खेली थी, वहीं पूजा वस्त्राकर ने 67 रन बनाए थे। भारत ने पाकिस्तान पर 107 रन से जीत दर्ज की। वस्त्राकर 64वें स्थान पर हैं, जबकि राणा टॉप 100 में नहीं हैं। गेंदबाजों में झूलन गोस्वामी चौथे स्थान पर बनी हुई हैं, जबकि हरफनमौला दीप्ति शर्मा हरफनमौलाओं की रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं। 

आस्ट्रेलिया की एलिसा हीली इस वक्त टॉप पर बरकरार
विश्व कप के पहले पांच मैचों के बाद रैंकिंग में काफी उतार चढ़व आया है। आस्ट्रेलिया की मेग लानिंग बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर दूसरे स्थान पर आ गई हैं। वह टॉप पर काबिज हमवतन एलिसा हीली से 15 रेटिंग अंक ही पीछे हैं। वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज बल्लेबाजों, गेंदबाजों और हरफनमौलाओं की रैंकिंग में भी आगे आई हैं। वह हरफनमौलाओं की रैकिंग में टॉप पांच में पहुंचकर चौथे स्थान पर है। वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में 12 पायदान चढ़कर 20वें और गेंदबाजों में तीन पायदान चढकर 10वें नंबर पर हैं।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News