A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI वर्ल्ड कप 2023 में इन 2 टीमों को मिल सकती है एंट्री, क्वालीफायर में बन गया ये बड़ा समीकरण

ODI वर्ल्ड कप 2023 में इन 2 टीमों को मिल सकती है एंट्री, क्वालीफायर में बन गया ये बड़ा समीकरण

वनडे वर्ल्ड कप 2023 क्वालीफायर में सुपर सिक्स राउंड के लिए 6 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। इसमें से 2 टीमें वनडे वर्ल्ड कप के मुख्य ड्रॉ में जगह बना सकती हैं।

Sri lanka vs Zimbabwe- India TV Hindi Image Source : TWITTER Sri lanka vs Zimbabwe

ICC ODI World Cup 2023 Qualifier: वनडे वर्ल्ड कप 2023 क्वालीफायर में पहले राउंड के मुकाबले पूरे हो चुके हैं। क्वालीफायर में 10 टीमों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से 4 टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 की रेस से बाहर हो चुकी हैं। वहीं, बाकी बची 6 टीमें अब सुपर सिक्स राउंड खेलेंगी। सुपर सिक्स के प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर जो दो टीमें रहेंगी। वह वर्ल्ड कप 2023 के मुख्य ड्रॉ में जगह बना लेंगी। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

सुपर सिक्स के लिए इन टीमों ने किया क्वालीफाई 

वर्ल्ड कप 2023 क्वालीफायर के सुपर सिक्स राउंड के लिए गुप-ए से जिम्बाब्वे, नीदलैंड्स और वेस्टइंडीज ने क्वालीफाई किया है। वहीं, ग्रुप-बी से श्रीलंका, स्कॉटलैंड और ओमान ने क्वालीफाई किया है। क्वालीफायर के पहले राउंड में जिम्बाब्वे और श्रीलंका ने अपने सभी मुकाबले जीते हैं। वहीं, नीदरलैंड्स और स्कॉटलैंड की टीमें 3-3 मैच जीतने में सफल रही। वेस्टइंडीज और ओमान ने 2-2 मुकाबले जीते हैं। 

ऐसी है सुपर सिक्स की स्थिति

सुपर सिक्स के लिए अभी जिम्बाब्वे के 2 मैचों में 4 अंक हैं, क्योंकि उसने पहले राउंड में नीदरलैंड्स और वेस्टइंडीज को हराया था और ये टीमें भी सुपर सिक्स के लिए क्वालीफाई कर गईं हैं। वहीं, श्रीलंका के भी 2 मैचों में चार अंक हैं। नीदरलैंड्स और स्कॉलैंड के 2-2 अंक है, इन टीमों ने पहले राउंड में एक-एक मैच जीता है। वेस्टइंडीज और ओमान के पास सुपर सिंक्स में एक भी अंक नहीं है। क्योंकि वेस्टइंडीज और ओमान ने सुपर सिक्स के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमों में से किसी को भी पहले राउंड में नहीं हराया है। 

Image Source : ICC ODI World Cup 2023 Qualifiers Super Six

सुपर सिक्स में सभी टीमें खेलेंगी इतने मैच 

सुपर सिक्स में सभी टीमें तीन-तीन मैच खेलेंगी। यानी के ग्रुप-एक की जिम्बाब्वे की टीम ग्रुप-बी की सभी तीन टीमों (श्रीलंका, स्कॉटलैंड और ओमान) से एक-एक मैच खेलेगी। सुपर सिक्स में पहले राउंड के अंक भी जोड़े जाएंगे। सुपर सिक्स के प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर जो दो टीमें रहेंगी। उनके बीच फाइनल मुकाबला होगा। फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुख्य ड्रॉ में जगह बना लेंगी। 

ये 2 टीमें कर सकती हैं क्वालीफाई 

श्रीलंका और जिम्बाब्वे के सुपर सिक्स में 4-4 अंक पहले से ही हैं। अब दोनों टीमों को सुपर सिक्स में तीन-तीन मुकाबले खेलने हैं। जिम्बाब्वे को अपने तीन मैच श्रीलंका, स्कॉटलैंड और ओमान से खेलने हैं। जिसमें से वह स्कॉटलैंड और ओमान के खिलाफ आसानी से जीत हासिल कर सकती है। वहीं, श्रीलंका को अपने तीन मैच जिम्बाब्वे, नीदरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने हैं। श्रीलंका भी अपने दो मैच आसानी से जीत सकती है। ऐसे में जिम्बाब्वे और श्रीलंका की टीमें वर्ल्ड कप 2023 के मुख्य ड्रॉ के लिए आसानी से क्वालीफाई कर सकती हैं। 

Latest Cricket News