A
Hindi News खेल क्रिकेट इन 3 स्टार क्रिकेटर्स को ICC ने किया नॉमिनेट, किसी एक को मिलने जा रहा है बड़ा इनाम

इन 3 स्टार क्रिकेटर्स को ICC ने किया नॉमिनेट, किसी एक को मिलने जा रहा है बड़ा इनाम

आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के खिताब के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया गया है।

Wanindu Hasaranga- India TV Hindi Image Source : GETTY Wanindu Hasaranga

आईसीसी हर महीने तीन खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए चुनता है। ये तीन मुख्य तौर पर ऐसे खिलाड़ी होते हैं जिन्होंने एक महीने में इंटरनेशनल क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है। इसी बीच जून महीने में कमाल का प्रदर्शन करने वाले तीन खिलाड़ियों को आईसीसी ने नॉमिनेट किया है। 

इन तीन खिलाड़ियों को आईसीसी ने किया नॉमिनेट

श्रीलंका के लेग स्पिन ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा, ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रैविस हेड और जिम्बाब्वे के अनुभवी ऑलराउंडर शॉन विलियम्स को जून 2023 के लिए आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

कमाल का रहा हसरंगा का प्रदर्शन

हसरंगा ने जून में शानदार प्रदर्शन किया और सिर्फ 10 की औसत से 26 विकेट लिए। जिम्बाब्वे में चल रहे आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर के दौरान उन्हें भारी सफलता मिली, और वह वनडे क्रिकेट में लगातार तीन बार पांच विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए। इस लेग स्पिनर ने यूएई (6/24), ओमान (5/13) और आयरलैंड (5/79) के खिलाफ अपनी गेंदबाजी में प्रभावशाली प्रदर्शन किया, और पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वकार यूनिस के बाद लगातार तीन बार पांच विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। श्रीलंका 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में होने वाले पुरुष एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहा।

ट्रेविस हेड ने WTC फाइनल में ठोका शतक

दूसरी ओर, हेड आईसीसी पुरुष टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं और उन्होंने ओवल में सबसे बड़े टेस्ट मंच आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी आक्रमण में अपने बढ़ते प्रभाव का प्रदर्शन किया। हेड तब क्रीज पर आए जब पहले दिन का खेल 76/3 पर ऑस्ट्रेलिया मुश्किल में था, उन्होंने शानदार 163 रन बनाए और स्टीव स्मिथ (121) के साथ मिलकर 285 रनों की साझेदारी की, जिससे उनकी टीम के पक्ष में गति आ गई।

बाएं हाथ के बल्लेबाज को पहली पारी में उनके महत्वपूर्ण और शानदार 163 रन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिसने ऑस्ट्रेलिया को भारत पर 209 रन की शानदार जीत के साथ अपना पहला डब्ल्यूटीसी खिताब हासिल करने के लिए तैयार किया। उन्होंने पहले एशेज टेस्ट में अपनी गति जारी रखी और बर्मिंघम में एक और अर्धशतक दर्ज किया, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। 

विलियम्स ने क्वालीफायर टूर्नामेंट में किया कमाल

इसके अलावा विलियम्स ने पूरे जून में रन-स्कोरिंग के सर्वोच्च प्रदर्शन के साथ मेजबान जिम्बाब्वे के लिए आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर को रोशन किया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने पांच वनडे मैचों में 133 की औसत से 532 रन बनाए, जिसमें नेपाल, अमेरिका और ओमान के खिलाफ तीन शतक शामिल हैं, और ये सभी 148.60 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से आए। नीदरलैंड पर अपनी जीत में 91 और रन बनाने के साथ, विलियम्स सुपर सिक्स चरण तक मेजबान टीम के लिए एक महत्वपूर्ण व्यक्ति बने रहे, हालांकि जिम्बाब्वे ने वनडे विश्व कप के लिए अपना स्थान पक्का नहीं किया।

Latest Cricket News