A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Rankings : टीम इंडिया ने किया कमाल कारनामा, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या का जलवा

ICC Rankings : टीम इंडिया ने किया कमाल कारनामा, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या का जलवा

ICC Rankings : टीम इंडिया रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या की कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में खिलाड़ी भी नंबर एक पर पहुंचकर अपना जलवा दिखा रहे हैं।

Rohit Sharma and Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma and Hardik Pandya

ICC Rankings : टीम इंडिया इस वक्त कमाल का प्रदर्शन कर रही है। टी20 हो या फिर वनडे चाहें टेस्ट की बात ही क्यों न कर ली जाए। टीम इंडिया हर जगह हर फॉर्मेट में अच्छा खेल दिखा रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड का वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ किया और विरोधी टीम को चारोखाने चित्त कर दिया। अब हार्दिक पांड्या टी20 सीरीज भी जीतने के काफी करीब नजर आ रहे हैं। जल्द ही फिर से टेस्ट सीरीज होने जा रही है। टेस्ट में टीम इंडिया ने पिछले ही महीने बांग्लादेश को हराया था। हालांकि अपनी जमीन पर टीम इंडिया करीब 11 महीने बाद टेस्ट खेलने के लिए उतर रही है। इस बीच टीम इंडिया ने आईसीसी की रैंकिंग में एक ऐसा कारनामा कर दिया है, जो कोई भी टीम नहीं कर पाई है। इसमें टीम इंडिया के दोनों कप्तानों यानी रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या का बड़ा हाथ है।

Image Source : APRohit Sharma

आईसीसी रैंकिंग के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया टॉप 3 में 
इस वक्त टेस्ट और वनडे में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे हैं, वहीं टी20 की कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पांड्या के पास है। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी अभी टी20 इंटरनेशनल से दूर हैं। इस बीच टीम इंडिया आईसीसी की रैंकिंग में वनडे की नंबर वन टीम बन गई है। रोहित शर्मा के सामने बड़ा टास्क था कि अगर न्यूजीलैंड को 3.0 से हराएंगे तभी नंबर वन बन पाएंगे, ये रोहित शर्मा की टीम ने कर भी दिखाया। टी20 में तो भारतीय टीम पहले से ही नंबर वन की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए है। वहीं टेस्ट रैंकिंग की बात की जाए तो वहां भी ऑस्ट्रेलिया के बाद टीम इंडिया नंबर दो पर है। दुनिया की कोई भी टीम ऐसी नहीं है जो तीनों फॉर्मेट में टॉप तीन में अपनी जगह बनाए हुए हो। टॉप 3 की बात तो दूर यहां तक टीम इंडिया टॉप 2 तक में बनी हुई है। लेकिन अगर सब कुछ ठीक रहा तो फरवरी के आखिर तक भारतीय टीम टेस्ट की भी नंबर एक टीम बन सकती है, लेकिन इसके लिए ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो टेस्ट मैच हराने होंगे। 

Image Source : APHardik Pandya and SuryaKumar Yadav

आईसीसी रैंकिंग में ​टीम इंडिया के खिलाड़ियों का भी जलवा 
आईसीसी की ताजा रैंकिंग की बात की जाए तो टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया नंबर एक है और दूसरे नंबर पर टीम इंडिया, इसके बाद तीसरी पायदान पर इंग्लैंड की टीम है। वहीं वन डे की बात करें तो यहां टीम इंडिया नंबर एक है, दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया और तीसरे नंबर पर इंग्लैंड  का कब्जा है। टी20 में भारतीय टीम नंबर एक है, दूसरे नंबर पर इंग्लैंड है और तीसरे पर पाकिस्तान। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें ऐसी हैं, जो दो दो फॉर्मेट में तो टॉप 3 में हैं, लेकिन तीसरे फॉर्मेट में मात खा जा रही हैं। इतना ही नहीं आईसीसी की अगर प्लेयर रैंकिंग की भी बात की जाए तो वहां भी भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देखने के लिए मिल रहा है। चाहे टी20 हो, वन डे हो या फिर टेस्ट की क्यों न हो। अब भारतीय फैंस को इंतजार उस दिन का है, जब वन डे और टी20 की ही तरह भारतीय टीम टेस्ट की भी नंबर एक टीम बन जाएगी। 

Latest Cricket News