A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC T20 team rankings: वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप कर आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा भारत

ICC T20 team rankings: वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप कर आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा भारत

वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप करने से भारत सोमवार को जारी आईसीसी मेंस टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया। 

 India reached the top of ICC T20 rankings with a clean sweep against West Indies- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ BCCI  India reached the top of ICC T20 rankings with a clean sweep against West Indies

Highlights

  • भारत सोमवार को जारी आईसीसी मेंस टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया
  • भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया
  • रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम की इंग्लैंड के बराबर 269 रेटिंग अंक

वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप करने से भारत सोमवार को जारी आईसीसी मेंस टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया। भारत ने कोलकाता में रविवार को तीसरे और अंतिम टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 17 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया। इस शानदार प्रदर्शन से भारत टी20 टीम रैंकिंग में इंग्लैंड को शीर्ष से हटाने में सफल रहा।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम की भी इंग्लैंड के बराबर 269 रेटिंग है। भारत और इंग्लैंड दोनों की 39 मैचों में 269 रेटिंग है लेकिन भारत के 10,484 अंक हैं जो कि इंग्लैंड (10474) से 10 अधिक हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के बयान के अनुसार पाकिस्तान (रेटिंग 266), न्यूजीलैंड (255) और दक्षिण अफ्रीका (253) शीर्ष पांच में शामिल हैं, जबकि वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (249) श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में 4-1 से जीत के बाद छठे स्थान पर बना हुआ है। 

Latest Cricket News