A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC U19 World Cup: सेमीफाइनल से पहले भारतीय कप्तान यश ढुल ने किया प्लान का खुलासा

ICC U19 World Cup: सेमीफाइनल से पहले भारतीय कप्तान यश ढुल ने किया प्लान का खुलासा

भारतीय अंडर -19 टीम के कप्तान यश ढुल ने कहा है कि अगर टीम U19 विश्व कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में जल्दी विकेट खो देती है तो टीम साझेदारी बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

<p>भारतीय U19 क्रिकेट...- India TV Hindi Image Source : BCCI भारतीय U19 क्रिकेट टीम

भारतीय अंडर -19 टीम के कप्तान यश ढुल ने कहा है कि अगर टीम बुधवार को U19 विश्व कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में जल्दी विकेट खो देती है तो टीम साझेदारी बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगी। भारत ने क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 111 रनों पर ढेर करते हुए 5 विकेट से जीत दर्ज की थी।हालांकि, लक्ष्य का पीछा करने के दौरान भारत ने शुरुआती ओवरों में तेजी से विकेट गंवाए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले यश ढुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एएनआई से कहा, "ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण सामान्य है और जैसे ही हम जल्दी विकेट गंवाते हैं, हम साझेदारी बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। हमारा ध्यान साझेदारी बनाने की है ताकि हम डेथ ओवरों में अधिक स्कोर कर सकें।"

जब पूछा गया कि टीम में वीवीएस लक्ष्मण की भूमिका कितनी महत्वपूर्ण रही, तो यश ढुल ने कहा, "लक्ष्मण सर ने हमारे साथ अपना अनुभव साझा किया जो आगामी खेलों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और हमारे शिविर में उनकी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रही है।"

ICC U19 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को उस समय मुश्किल का सामना करना पड़ा जब पिछले महीने आयरलैंड के खिलाफ मैच के दिन, बीसीसीआई भारतीय टीम के चार खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की जिसमें कप्तान यश ढुल और उप-कप्तान एसके रशीद शामिल थे। इस पर कप्तान ढुल ने कहा कि टीम के लिए यह दौर कठिन नहीं था क्योंकि पूर्व बल्लेबाज लक्ष्मण खिलाड़ियों को हर समय गाइड करते रहते थे।

कप्तान ने कहा, "यह मुश्किल नहीं था क्योंकि वीवीएस लक्ष्मण सर हमें गाइड करते रहते थे। इसलिए यह मुश्किल नहीं था और हमारा ध्यान बांग्लादेश के मैच की ओर था। हम सकारात्मक दिमाग से खेलेंगे और कल विकेट के हिसाब से लक्ष्य निर्धारित करेंगे।"

Latest Cricket News