A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 वर्ल्ड कप 2023 के बाद इन प्लेयर्स की लगी लॉटरी, ICC Rankings में मिला ये बड़ा फायदा

T20 वर्ल्ड कप 2023 के बाद इन प्लेयर्स की लगी लॉटरी, ICC Rankings में मिला ये बड़ा फायदा

टी20 वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की महिला प्लेयर्स ने कमाल का खेल दिखाया। अब इन प्लेयर्स को ICC Rankings में फायदा मिला है।

Women T20 World Cup 2023 - India TV Hindi Image Source : GETTY Women T20 World Cup 2023

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 19 रनों से हराकर जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की महिला प्लेयर्स ने कमाल का खेल दिखाया। इसका फायदा इन प्लेयर्स को ICC Rankings में मिला है। रैंकिंग ने ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स ने अपना दबदबा बनाया हुआ है। 

इस तेज गेंदबाज को हुआ फायदा 

ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज डार्सी ब्राउन ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इसका फायदा उन्हें आईसीसी रैंकिंग में मिला है। वह तीसरे नंबर पर पहुंच गईं हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ 4 चार ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने शानदार फॉर्म में चल रही जेमिमा रोड्रिग्स का विकेट चटकाया था, जिससे मैच का रुख बदल गया। इसके अलावा उन्होंने फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ चार ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। 

इस साउथ अफ्रीकी गेंदबाजी की भी लगी लॉटरी 

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल को टी20 वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। फाइनल में 2/26 और इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 3/27 लेने के बाद वह सातवें नंबर पर पहुंच गईं हैं। उनके 703 रेटिंग अंक हैं। महिला टी20 विश्व कप में 11 विकेट लेकर इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन नंबर 1 गेंदबाज बनी हुई हैं।

साउथ अफ्रीका की लौरा वोल्वार्ट ने अपने बल्ले से टी20 वर्ल्ड कप में कमाल का खेल दिखाया था। उन्होंने शानदार तीन अर्धशतक लगाए थे। अब वह महिलाओं की टी20 रैंकिंग में छठे नंबर पर पहुंच गईं हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 53 रनों की शानदार जीत दर्ज करने में मदद करने के बाद, इस घातक बल्लेबाज ने फाइनल में 48 गेंदों में 61 रन बनाकर मेजबान टीम को काफी उम्मीदें जगाईं। 32 साल की तंजामिन ब्रिट्स बल्लेबाजी रैंकिंग में नौ स्थान की छलांग लगाकर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया की पावर-हिटर ताहलिया मैकग्राथ टीम के साथी बेथ मूनी से आगे शीर्ष स्थान पर हैं। ऐश गार्डनर 21 गेंदों में 29 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर ऑलराउंडरों की रैंकिंग में टॉप पर बनी हुई हैं। 

Latest Cricket News