A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Rankings: दीप्ति शर्मा को गेंदबाजी और ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, जेमिमा और राणा ने भी लगाई लंबी छलांग

ICC Rankings: दीप्ति शर्मा को गेंदबाजी और ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, जेमिमा और राणा ने भी लगाई लंबी छलांग

ICC Women's Rankings: आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में दीप्ति शर्मा का बोलबाला, लगाई लंबी छलांग।

Indian Women Cricket Team, ICC Rankings- India TV Hindi Image Source : PTI Indian Women Cricket Team

ICC Women's Rankings: भारतीय स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को उनके हालिया प्रदर्शन का ईनाम आईसीसी की ताजा रैंकिंग में देखने को मिला है। दीप्ति को गेंदबाजों और ऑलराउंडर्स की टी20 रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। शर्मा दोनों जगहों पर तीसरे स्थान पर काबिज हो गई हैं। उनके अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ियों में जेमिमा रोड्रिग्स और स्नेह राणा को भी फायदा हुआ है।

दीप्ति ने एशिया कप में किया शानदार प्रदर्शन

दीप्ति पिछले कुछ महीने से शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने बांग्लादेश में जारी एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ तीन और बांग्लादेश-थाईलैंड के खिलाफ दो-दो विकेट निकाले। इसकी वजह से वह कैरेबियाई हैली मैथ्यूज, दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल और ऑस्ट्रेलिया की मेगन शूट को पीछे छोड़ा है। शर्मा गेंद के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी लगातार रन बना रही हैं और यही वजह है कि वह ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में भी तीसरे स्थान पर काबिज हो गई हैं।

जेमिमा छठे स्थान पर पहुंचीं

भारतीय खिलाड़ियों में जेमीमा रोड्रिग्स को भी रैकिंग में फायदा हुआ है और वह लंबी छलांग के साथ बैटर्स की रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। वह अब टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा से आगे निकल गई हैं। जेमिमा ने एशिया कप में इसी महीने श्रीलंका के खिलाफ 76 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने यूएई के खिलाफ भी 35 रनों का योगदान दिया।

बैटर्स में टॉप 10 में तीन भारतीय

बैटर्स की रैंकिंग में टॉप भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो यहां स्मृति मंधाना तीसरे, जेमिमा छठे और शेफाली वर्मा आठवें स्थान पर हैं। इसके साथ ही अब टॉप 10 की सूची तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल हो गई हैं। वहीं ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों में दीप्ति शर्मा टॉप 10 रैंकिंग में एकमात्र भारतीय हैं। जबकी गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों में दीप्ति शर्मा अब शीर्ष खिलाड़ी बन गई हैं। वह तीसरे स्थान पर काबिज हैं। जबकि टीम की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह आठवें नंबर पर खिसक गई हैं। हालांकि स्नेह राणा को यहां बड़ा फायदा हुआ है और वह 13 स्थान की छलांग के साथ 15वें नंबर पर पहुंच गई हैं। 

Latest Cricket News