A
Hindi News खेल क्रिकेट IND A vs NZ A: न्यूजीलैंड A के खिलाफ सीरीज के लिए इंडिया A' स्क्वॉड का ऐलान, प्रियांक पांचाल की कप्तानी में खेलेंगे कई इंटरनेशनल प्लेयर

IND A vs NZ A: न्यूजीलैंड A के खिलाफ सीरीज के लिए इंडिया A' स्क्वॉड का ऐलान, प्रियांक पांचाल की कप्तानी में खेलेंगे कई इंटरनेशनल प्लेयर

IND A vs NZ A: गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ इस महीने के अंतिम सप्ताह में शुरू हो रही चार दिवसीय मैचों की सीरीज के लिए भारत ए टीम का कप्तान बनाया गया।

Priyank Panchal- India TV Hindi Image Source : PTI Priyank Panchal

Highlights

  • न्यूजीलैंड A के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए इंडिया A स्क्वॉड का ऐलान
  • प्रियांक पांचाल को बनाया गया इंडिया A टीम का कप्तान
  • इंडिया A टीम में कई इंटरनेशनल प्लेयर शामिल

IND A vs NZ A: इंडिया ए टीम इसी महीने से शुरू हो रही शुरू हो रही तीन मैचों की चार दिवसीय मुकाबलों की सीरीज में न्यूजीलैंड ए टीम से भिड़ेगी। इस सीरीज में इंटरनेशनल मुकाबले खेलने वाली भारत के कई जाने पहचाने नाम भी शामिल होंगे। भारत में होने वाली इस महत्वपूर्ण सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

प्रियांक पांचाल बने इंडिया ए टीम के कप्तान

गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल को न्यूजीलैंड ए के ​​खिलाफ इस महीने के अंतिम सप्ताह में शुरू हो रही चार दिवसीय मैचों की सीरीज के लिए भारत ए टीम का कप्तान बनाया गया। बीसीसीआई ने बुधवार को 16 सदस्यीय इंडिया ए स्क्वॉड का ऐलान किया। पांचाल के अलावा टीम में ऋतुराज गायकवाड़, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा भी शामिल हैं। तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी टीम में शामिल किया गया है।

घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मिला मौका

चयनकर्ताओं ने घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर भी गौर किया है और बंगाल के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन, मध्यप्रदेश को रणजी ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले रजत पाटीदार और मुंबई के सरफराज खान जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है। टीम में युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा, मध्यम गति के गेंदबाज मुकेश कुमार और यश दयाल जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं जिन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है।

इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए टीम के बीच सीरीज के लिए वेन्यू

चार दिवसीय मैचों के बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी जिसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी। फिलहाल चार दिवसीय के साथ-साथ एक दिवसीय मैचों के लिए भी वेन्यू का ऐलान किया जा चुका है।

बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पहले और तीसरे चार दिवसीय मैच की मेजबानी करेगा जबकि दूसरा मैच हुबली के राजनगर स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई का एम ए चिदंबरम स्टेडियम तीनों वनडे मैच की मेजबानी करेगा।

इंडिया ए टीम: प्रियांक पांचाल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, केएस भरत (विकेटकीपर), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, यश दयाल, अर्जन नागवासवाला।

Latest Cricket News