A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AFG: टी20 सीरीज में इस एक जगह के लिए दो खिलाड़ियों के बीच जंग, कप्तान रोहित लेंगे आखिरी फैसला!

IND vs AFG: टी20 सीरीज में इस एक जगह के लिए दो खिलाड़ियों के बीच जंग, कप्तान रोहित लेंगे आखिरी फैसला!

IND vs AFG T20: 11 जनवरी से भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी।

ind vs afg- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम अफगानिस्तान

IND vs AFG T20 Series: बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। 11 जनवरी से शुरू होने जा रही इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। रोहित को सीरीज के पहले ही मैच में एक बड़ा फैसला लेना होगा। रोहित को ना चाहते हुए भी एक स्टार खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर करना होगा। 

एक जगह के लिए दो खिलाड़ियों के बीच जंग 

अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारक की आखिरी टी20 सीरीज है। इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने विकेटकीपर के तौर पर टीम में संजू सैमसन और जितेश शर्मा को चुना है। ऐसे में रोहित को बड़ा फैसला लेते हुए इनमें से किसी एक खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में शामिल करना होगा। दोनों खिलाड़ियों को एक-साथ टीम में मौका मिलने की उम्मीद काफी कम है। 

क्या संजू का अनुभव जितेश पर पड़ेगा भारी? 

संजू सैमसन ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 24 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान संजू सैमसन ने 21 पारियों में 133.57 की स्ट्राइक रेट और 19.68 की औसत से 374 रन बनाए हैं। संजू सैमसन ने इस दौरान 1 अर्धशतकीय पारी खेली है। वहीं, जितेश शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अभी तक सिर्फ 7 टी20 मैच ही खेले हैं। इस दौरान जितेश शर्मा ने 150.00 की स्ट्राइक रेट से 69 रन बनाए हैं। वह हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे। दूसरी और संजू ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में एक शतकीय पारी खेली थी। ऐसे में ये दोनों ही खिलाड़ी प्लेइंग 11 में शामिल होने के बड़े दावेदार हैं। 

भारत-अफगानिस्तान सीरीज का शेड्यूल

पहला मुकाबला, 11 जनवरी, मोहाली 
दूसरा मुकाबला, 14 जनवरी, इंदौर 
तीसरा मुकाबला, 17 जनवरी, बेंगलुरू

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।

ये भी पढ़ें

IND vs AFG: टीम इंडिया के ऐलान के बाद पांड्या ने शेयर किया पहला पोस्ट, देखते ही देखते हो गया वायरल

इस दिग्गज ने छोड़ा पाकिस्तान की टीम का साथ, वर्ल्ड कप के खराब प्रदर्शन के बाद से ही टीम से था अलग

Latest Cricket News