A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: कंगारुओं में बढ़ा भारत का खौफ, कश्मीरी गेंदबाज के साथ नेट में प्रैक्टिस कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम

IND vs AUS: कंगारुओं में बढ़ा भारत का खौफ, कश्मीरी गेंदबाज के साथ नेट में प्रैक्टिस कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 9 फरवरी से भारत के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का आगाज करेगी। उसके लिए कंगारू टीम भारत के ही कश्मीरी गेंदबाज के साथ नेट में प्रैक्टिस कर रही है।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी...- India TV Hindi Image Source : TWITTER, PTI बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया का सीक्रेट प्लान आया सबके सामने

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जाएगा। उससे पहले कंगारू टीम ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम 31 जनवरी को सिडनी से भारत पहुंची थी। 1 फरवरी से टीम का बेंगलुरू में चार दिवसीय ट्रेनिंग कैम्प आयोजित किया जा रहा है। जिसमें कंगारू टीम के अंदर भारतीय टीम का खौफ साफ नजर आ रहा है। दरअसल ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय गेंदबाजी से निपटने के लिए भारत के ही एक कश्मीरी गेंदबाज के साथ नेट प्रैक्टिस कर रही है।

हर किसी को पता है कि भारतीय पिचों पर भारत की गेंदबाजी से निपटना विरोधी टीमों के लिए आसान नहीं है। खासतौर से टीम इंडिया की स्पिन गेंदबाजी से निपटना भारत की पिचों पर टेस्ट मैच में किसी भी टीम के लिए खतरे से खाली नहीं होता। रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी हो चुकी है। अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन भी टीम का हिस्सा हैं। स्पिन की इस खतरनाक चौकड़ी से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम खास तैयारी में जुटी हुई है। इसके लिए कंगारू टीम बेंगलुरु में जम्मू कश्मीर के बाएं हाथ के स्पिनर आबिद मुश्ताक को अपने खेमे में आमंत्रित किया है।

Image Source : Twitterआबिद मुश्ताक

ऑस्ट्रेलिया का यह सीक्रेट प्लान अब पूरी दुनिया के सामने आ चुका है। कंगारू टीम ने रणजी ट्रॉफी में 7 मैच खेलकर 32 विकेट लेने वाले आबिद के साथ खास प्रैक्टिस शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर वायरल जानकारी के अनुसार आबिद मुश्ताक के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय स्पिन बागडोर से निपटने के लिए तैयारी कर रही है। जम्मू कश्मीर के आबिद ने मौजूदा रणजी सत्र में अपनी स्पिन से खास छाप छोड़ी थी। यही कारण है कि कंगारू टीम ने उनको अपने खेमे में इनवाइट किया है। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का शेड्यूल
  1. पहला टेस्ट: 9-13 फरवरी, नागपुर
  2. दूसरा टेस्ट: 17-21 फरवरी, दिल्ली
  3. तीसरा टेस्ट: 1-5 मार्च, धर्मशाला
  4. चौथा टेस्ट:  9-13 मार्च, अहमदाबाद 

पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर (पहले टेस्ट से बाहर होने की खबरें), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

Latest Cricket News