A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: बड़ी मुसीबत में टीम इंडिया! पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे ये 3 बड़े मैच विनर्स

IND vs AUS: बड़ी मुसीबत में टीम इंडिया! पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे ये 3 बड़े मैच विनर्स

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया को अपने कई स्टार खिलाड़ियों की कमी खलने वाली है।

Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi Image Source : GETTY Border Gavaskar Trophy

Border Gavaskar Trophy: दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें अब 9 फरवरी से शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर टिकी हुई हैं। इस सीरीज में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम को मात देकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अपना टिकट कटाने की कोशिश करेगी। घर में खेलते हुए हमेशा से ही भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहता है। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा के कई स्टार खिलाड़ी इस सीरीज के पहले मुकाबले से बाहर रहेंगे।

टीम को खलेगी इन खिलाड़ियों की कमी

टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में अपने कई अच्छे खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतरेगी। इसमें सबसे बड़ा नाम तो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का है। पंत को पिछले साल कार एक्सीडेंट के चलते घातक चोट आईं थीं, जिसके चलते वो लंबे समय तक खेल से दूर रहने वाले हैं। वहीं दूसरा नाम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का है। बुमराह भी इस सीरीज के पहले दो टेस्ट से बाहर रहेंगे। वहीं श्रेयस अय्यर भी पहले टेस्ट में खेलने के लिए फिट नहीं हैं। ऐसे में टीम के मिडिल ऑर्डर में कुछ नए नाम देखने को मिल सकते हैं।

Image Source : GettyJasprit Bumrah

प्लेइंग 11 को चुनने में आएगी बड़ी दिक्कत

पंत और श्रेयस अय्यर के बाहर होने के बाद टीम का बैलेंस थोड़ा बिगड़ा है। पंत की जगह पहले मुकाबले में केएस भरत या ईशान किशन को चुना जा सकता है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अभी तक अपना टेस्ट डेब्यू नहीं किया है। इसके अलावा अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को अपना डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। सूर्या ने टी20 क्रिकेट में तो पिछले 2 सालों में खूब बवाल काटा है, लेकिन वनडे और खासकर टेस्ट क्रिकेट में उन्हें अभी तक कुछ करते हुए नहीं देखा गया है। 

Image Source : GettyRishabh Pant

घर में शानदार टीम इंडिया का रिकॉर्ड 

दुनिया में बहुत कम टीमों का घर में रिकॉर्ड भारत जितना अच्छा है। 2012/13 इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से हारने के बाद टीम इंडिया अबतक एक भी सीरीज घर में नहीं हारी है। इसके अलावा, भारत में ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच 50 टेस्ट खेले। इनमें से 21 मेजबानों ने जीते हैं और 2004 के बाद से भारतीय टीम घर पर ऑस्ट्रेलिया से नहीं हारी है।

Latest Cricket News