A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दिनेश कार्तिक की हुई एंट्री! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही किया था टेस्ट डेब्यू

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दिनेश कार्तिक की हुई एंट्री! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही किया था टेस्ट डेब्यू

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। दिनेश कार्तिक भी अब इस सीरीज में शामिल हो गए हैं।

रोहित शर्मा और दिनेश...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक

Border-Gavaskar Trophy 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 से 13 फरवरी तक नागपुर में खेला जाएगा। इस हाईवोल्टेज सीरीज से पहले टीम इंडिया ने अपनी कमर कस ली है। वहीं कंगारू टीम भी बेंगलुरु में खास तैयारी में जुटी हुई है। दोनों देशों के क्रिकेट पंडितों की ओर से बयानबाजियां भी शुरू हो गई हैं। इसी बीच टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का नाम चर्चा में आ गया है। दरअसल कार्तिक की भी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में एंट्री हो गई है।

जी हां दिनेश कार्तिक भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली इस सीरीज में शामिल होंगे। लेकिन अगर आप सोच रहे हैं कि बतौर क्रिकेटर तो नहीं कार्तिक इस सीरीज में बतौर कमेंटेटर शामिल हो गए हैं। इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर सामने आई। दिनेश कार्तिक ने खुद इसे लेकर एक ट्वीट किया और अपने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू को याद किया। आपको बता दें कि कार्तिक ने नवंबर 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेड़े (मुंबई) में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। वहीं आखिरी टेस्ट उन्होंने भारत के लिए 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेला था। 

दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए कुल 26 टेस्ट खेले जिसमें उनके नाम 1025 रन दर्ज हैं। उन्होंने एक शतक और सात अर्धशतक भी टेस्ट क्रिकेट में लगाए हैं। दिनेश कार्तिक ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए कमेंटेटर्स लिस्ट में अपना नाम शामिल होने के बाद अपना टेस्ट डेब्यू याद करते हुए ट्वीट किया। कार्तिक ने इसमें लिखा कि, अपना टेस्ट डेब्यू भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंडिया में किया था। एक बार फिर से ऐसा होने जा रहा है। #Excited #INDvsAUS ... हालांकि, यह कार्तिक का कमेंट्री का डेब्यू नहीं है। लेकिन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में वह पहली बार कमेंट्री करते नजर आएंगे।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का शेड्यूल
  1. पहला टेस्ट: 9-13 फरवरी, नागपुर
  2. दूसरा टेस्ट: 17-21 फरवरी, दिल्ली
  3. तीसरा टेस्ट: 1-5 मार्च, धर्मशाला
  4. चौथा टेस्ट:  9-13 मार्च, अहमदाबाद 

टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (पहले टेस्ट से बाहर होने की खबरें), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

यह भी पढ़ें:-

World Cup 2023: टीम इंडिया के स्क्वॉड से Live Streaming के चैनल तक, यहां जानें सब कुछ

IND vs AUS: कंगारुओं में बढ़ा भारत का खौफ, कश्मीरी गेंदबाज के साथ नेट में प्रैक्टिस कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम

Latest Cricket News