A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: जडेजा ने की ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की मदद, टीम इंडिया पर बरपा चुका है कहर

IND vs AUS: जडेजा ने की ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की मदद, टीम इंडिया पर बरपा चुका है कहर

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की मदद की।

Ravindra Jadeja, IND vs AUS- India TV Hindi Image Source : GETTY Ravindra Jadeja

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से जीत लिया। इस सीरीज के दौरान स्पिनरों का बोल बाला रहा। टीम इंडिया की ओर से आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। दोनों खिलाड़ियों ने पूरे सीरीज शानदान गेंदबाजी की और टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान निभाया। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों ने भी पूरे सीरीज अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए इसी सीरीज में डेब्यू करने वाले बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन ने भी शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने इस सीरीज के बाद रवींद्र जडेजा को लेकर एक बड़ी बात कह दी है।

क्या बोले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाद

मैथ्यू कुहनेमैन ने कहा है कि उन्हें स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा से काफी कुछ सीखने को मिला उन्होंने बातया कि जडेजा ने अपना वादा निभाया और चौथे टेस्ट मैच के बाद 15 मिनट तक उनके साथ प्रत्येक पहलू पर बात की। कुहनेमैन के हवाले से फॉक्स क्रिकेट ने कहा कि जडेजा ने उन्हें अगली बार भारत या उपमहाद्वीप में आने के लिए कुल अच्छे टिप्स दिए साथ उन्हें कुछ अच्छे तकनीक भी सिखाए। मैथ्यू कुहनेमैन को लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन की जगह टीम में शामिल किया गया था। मिशेल स्वेपसन दिल्ली में दूसरे टेस्ट पहले अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए ऑस्ट्रेलिया वपस लौट गए थे।

भारत को दे चुका है झटका

मैथ्यू कुहनेमैन ने इस सीरीज में टीम मैनजमेंट को निराश नहीं करते हुए तीन टेस्ट मैच में नौ विकेट लिए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को इंदौर में तीसरा टेस्ट जिताने में अहम भूमिका निभाते हुए पारी में पहली बार पांच विकेट सहित कुल छह विकेट चटकाए। उनकी शानदार गेंदबाजी की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज एक मैच जीता। नाथन लायन ने कुहनेमैन और जडेजा के बीच बातचीत करवाई। 

कुहनेमैन ने कहा कि नाथन लायन ने दोनों के बीच बात करवाने में मदद की। जडेजा टॉड मर्फी, नाथन लायन और उनसे प्रभावित थे। उन्होंने आगे कहा कि जडेजा से यह सारी जानकर पाकर उन्हें वास्तव में अच्छा लगा। उन्होंने जडेजा की तारीफ करते हुए कहा कि वह बहुत अच्छे थे और किसी भी समय संपर्क करने के लिए कहा। जडेजा ने उन्हें इंस्टाग्राम पर एक संदेश भी भेजा जो उनके लिए बहुत अच्छा था। 

यह भी पढ़े

Latest Cricket News