A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा तय करेंगे इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत, इंदौर टेस्ट में लेना होगा बड़ा फैसला!

रोहित शर्मा तय करेंगे इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत, इंदौर टेस्ट में लेना होगा बड़ा फैसला!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला जाएगा। इस मैच में रोहित शर्मा दो खिलाड़ियों के किस्मत का फैसला कर सकते हैं।

Rohit Sharma, IND vs AUS, India vs Australia- India TV Hindi Image Source : PTI रोहित शर्मा और विराट कोहली

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दो मैचों में मिली जीत के बाद टीम इंडिया 2-0 से आगे है। दोनों टीमों के बीच अगला मैच इंदौर में खेला जाएगा। इस मैच को जीत भारत सीरीज अपने नाम करना चाहेगा। टीम इंडिया के लिए यह मैच बेहद अहम है। भारतीय टीम अगर यह मैच जीत जाती है तो सीरीज जीत के साथ-साथ WTC के फाइनल में भी अपनी जगह बना लेगी। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में कोई भूल नहीं करना चाहेंगे। इस मैच से पहले रोहित शर्मा को एक बड़ी फैसला लेना है। उनके इस फैसले पर दो खिलाड़ियों की किस्मत टिकी हुई है।

इन खिलाड़ियों की किस्मत रोहित के हाथ

आपको बता दे कि सीरीज पहले दो मैचों में टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया। ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच में इन खिलाड़ियों को रोहित शर्मा टीम की प्लेइंग 11 से बाहर कर सकते हैं। इन खिलाड़ियों के बाहर होने से ही कुछ खिलाड़ियों की किस्मत खुल सकेगी। भारत ने सीरीज के बचे हुए दो मैचों के लिए स्क्वॉड का ऐलान 19 फरवरी को कर दिया था। इस स्क्वॉड में कोई भी बदलाव नहीं थे लेकिन केएल राहुल को टीम के उपकप्तान पद से हटा दिया गया था। 

माना जा रहा है कि केएल राहुल को अगले मैच में ड्रॉप किया जा सकता है। वहीं उनकी जगह ओपनर शुभमन गिल मैच खेल सकते हैं। केएल राहुल ने सीरीज में खेले गए दोनों मैचों को मिलाकर 38 रन बनाए हैं। वहीं शुभमन गिल कमाल की लय में चल रहे हैं। ऐसे में शुभमन गिल को बेंच पर बैठाए रखना टीम इंडिया को भारी पड़ सकता है। अब शुभमन गिल की किस्मत कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में है।

ये खिलाड़ी कर सकता डेब्यू

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के बाद टीम इंडिया में एक और खिलाड़ी ऐसा है जिसे रोहित शर्मा इंदौर टेस्ट में ड्रॉप कर सकते हैं। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि केएस भरत हैं। ऋषभ पंत के कार एक्सिडेंट के बाद टीम इंडिया में शामिल हुए केएल भरत कप्तान रोहित शर्मा को लगातार निराश करते आए हैं। एक ओर जहां ऋषभ पंत टेस्ट मैचों में भारत के लिए शानदार पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं, वहीं केएस भरत रन नहीं बना पा रहे हैं। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उनकी जगह ईशान किशन को मौका दे सकते हैं। अगर केएल भरत को ड्रॉप किया जाता है तो ईशान किशन की किस्मत खुल जाएगी और वह भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू कर सकेंगे। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से खेला जाएगा। अब यह देखना काफी ज्यादा दिलचस्प होगा कि क्या रोहित शर्मा शुभमन गिल और ईशान किशन के किस्मत को खोल सकते हैं या नहीं।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News