A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: विराट का विवादित विकेट, अक्षर की दमदार बैटिंग, रोमांचक मोड़ पर पहुंचा मुकाबला

IND vs AUS: विराट का विवादित विकेट, अक्षर की दमदार बैटिंग, रोमांचक मोड़ पर पहुंचा मुकाबला

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन मैदान पर ऐसी कई घटनाएं हुई जिसने इस मुकाबले को काफी रोमांचक बना दिया। इस मैच में बने रहने के लिए खेल के तीसरे दिन भारतीय टीम को मेहमानों पर आक्रामक अंदाज में पहली गेंद से ही हमले करने होंगे।

India vs Australia second test- India TV Hindi Image Source : BCCI India vs Australia second test

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में यह मैच एक ऐसे नाजुक मोड़ पर खड़ा है जहां से एक अच्छा या बुरा सेशन पूरी तस्वीर को बदल सकती है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पास इस मुकाबले पर और ज्यादा मजबूत पकड़ बनाने के मौके थे जिसे उसने गंवा दिया। फिलहाल उसकी दूसरी पारी शुरू हो चुकी है और उसके पास 62 रन की लीड है लेकिन भारतीय पिचों पर उसके ऊपर मंडराने वाला खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है।

अक्षर के दम पर भारत ने पहली पारी में बनाए 262 रन

Image Source : BCCIAxar Patel batting on day 2 in second Test against Australia

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 263 के जवाब में टीम इंडिया ने 262 रन बनाए। भारत के लिए सबसे ज्यादा 74 रन आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे अक्षर पटेल ने बनाए। अक्षर ने 115 गेंदों पर 9 चौकों और 3 छक्के लगाकर मेहमानों को पहली पारी में सिर्फ एक रन की लीड पर रोक दिया। एक वक्त पर भारत के 66 रन पर 4 विकेट गिर चुके थे जबकि 139 के स्कोर पर मेजबान टीम के 7 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। यहां से आर अश्विन के साथ मिलकर अक्षर पटेल ने भारतीय पारी को संभाला। पटेल और अश्विन ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 177 गेंदों पर 114 रन की दमदार साझेदारी की।

विराट कोहली के आउट का विवादित फैसला

Image Source : BCCIVirat Kohli was a bit unlucky to be out LBW

महान भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने भारत के लिए दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। उन्होंने 84 गेंदों में 44 रन बनाए। ठीक उस वक्त जब वह एक बड़ी पारी के लिए सेट नजर आ रहे थे, फील्ड अंपायर नितिन मेनन के एक विवादित फैसले का शिकार हो गए। मैथ्‍यू कुन्‍हेमन की गेंद पर उन्हें LBW आउट दिया गया। विराट कोहली ने रिव्यू की मांग की। रिव्यू में बॉल एक ही समय पर पैड और बैट दोनों से लग रही थी। सभी को लगा कि कोहली को नॉटआउट करार दिया जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। विराट कोहली खुद भी इस फैसले से मैथ्‍यू कुन्‍हेमन की स्पिन कर रही गेंद पर LBW का शिकार हो गए। इसके बाद विराट कोहली ने रिव्यू की मांग की। रिव्यू में बॉल एक ही समय पर पैड और बल्ले दोनों से लग रही थी। सभी को लगा कि विराट को नॉटआउट दे दिया जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और विराट को आउट दे दिया गया। विराट कोहली खुद भी इस फैसले से नाराज दिखे।

ऑस्ट्रेलिया के पास 62 की बढ़त

दिल्ली टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 61 रन बना लिए हैं। पहली पारी के टॉप स्कोरर उस्मान ख्वाजा 6 रन के निजी स्कोर पर रवींद्र जडेजा का शिकार बने। स्टंप्स तक ट्रेविस हेड 39 और मार्नस लाबुशेन 16 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे। मुकाबले में वापसी करने के लिए भारतीय टीम के पास तीसरे दिन के पहले सेशन का सबसे महत्वपूर्ण वक्त होगा। पहले सेशन में भारतीय गेंदबाजों को जोरदार हमला करके मेहमानों को ज्यादा से ज्यादा दबाव में लाने की कोशिश करनी होगी। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने अगर एक भी सत्र ढीला छोड़ा तो यह बाजी उसके हाथ से फिसल सकती है।

Latest Cricket News