A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: शतक लगाते ही स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को पछाड़ा, सचिन अभी भी नंबर 1

IND vs AUS: शतक लगाते ही स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को पछाड़ा, सचिन अभी भी नंबर 1

IND vs AUS: भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में शतक लगाते ही स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को पछाड़ दिया है। हालांकि सचिन तेंदुलकर अभी भी पहले स्थान पर हैं।

IND vs AUS, WTC Final, Steve Smith, Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY स्टीव स्मिथ और विराट कोहली

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के द ओवल में खेला जा रहा है। आज इस मैच का दूसरा दिन है। दिन शुरू होते ही ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने शतक लगा दिया। मैच के पहले दिन स्मिथ ने 95 रन बना लिए थे। दूसरे दिन दो गेंदों पर लगातार दो चौके जड़कर उन्होंने अपना शतक पूरा कर लिया। स्मिथ ने इस शतक के साथ ही भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को पछाड़ दिया। हालांकि वह अभी भी महान सचिन तेंदुलकर से नीचे हैं।

स्मिथ ने विराट को किया पीछे

स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में शतक लगाते ही टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को पीछे कर दिया है। स्मिथ ने इस मैच में 268 गेंदों पर 121 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 19 चौके जड़े। स्मिथ ने इसके साथ भी भारत के खिलाफ अपना 9वां टेस्ट शतक जड़ा। इस मामले में विराट कोहली स्मिथ से पीछे रह गए हैं। उन्होंने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट मैच में अब तक 8 ही शतक लगाए हैं। इस मामले में भारत के सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर हैं। उन्होंने भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में 11 शतक लगाए हैं। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा लगाने वाले खिलाड़ी 

  • सचिन तेंदुलकर - 11
  • स्टीव स्मिथ - 9
  • विराट कोहली - 8
  • सुनिल गावस्कर - 8
  • रिकी पोंटिंग - 8

भारत के खिलाफ स्मिथ का है दमदार रिकॉर्ड

स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ हमेशा से अच्छा रहा है। स्मिथ ने बड़े मंच पर टीम इंडिया के खिलाफ अच्छे रन बनाए हैं। यही कारण है कि स्मिथ भारत के खिलाफ सभी फॉर्मेट को मिला दे तो सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ अब तक 14 शतक लगाए हैं। इससे पहले सिर्फ रिकी पॉटिंग ने भारत के खिलाफ 14 शतक लगाए थे। किसी भी देश के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने के इस रिकॉर्ड में छठे स्थान पर हैं। पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी फॉर्मेट को मिला दे तो 20 शतक लगाए थे।

Latest Cricket News