A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: रोहित की मैच विनिंग पारी के बाद भी खुश नहीं हैं गावस्कर! बल्लेबाजी में बताई बड़ी कमी

IND vs AUS: रोहित की मैच विनिंग पारी के बाद भी खुश नहीं हैं गावस्कर! बल्लेबाजी में बताई बड़ी कमी

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कमाल की पारी खेली। इस पारी पर दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने एक बड़ा बयान भी दिया।

Sunil Gavaskar- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Sunil Gavaskar

Highlights

  • रोहित की पारी पर गावस्कर का बड़ा बयान
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मचाया था तूफान
  • बल्ले से जमकर कूटे थे रन

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कमाल की पारी खेली। रोहित ने अपने दम पर टीम इंडिया को ये मुकाबला जिताया। जहां एक तरफ विकेट लगातार गिर रहे थे, वहीं रोहित ने एक छोर संभालते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम पर हमले जारी रखे। रोहित की इस पारी की दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी जमकर तारीफ की है। 

रोहित ने किया कमाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर के वीसीए स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए 8 ओवर के मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में 230 की स्ट्राइक रेट के साथ 46 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी में उन्होंने चार चौके और चार छक्के लगाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। साथ ही टीम ने दूसरे मैच में जीत हासिल की। शुक्रवार के मैच में रोहित ने तेजी के साथ पारी को आगे बढ़ाया और न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्तिल को पीछे छोड़ते हुए टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले क्रिकेटर भी बन गए।

Image Source : APRohit Sharma

रोहित के शॉट्स से खुश गावस्कर

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर रोहित की पारी से पूरी तरह प्रभावित थे और उन्होंने 91 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्ले से अपना नेतृत्व किया। उन्होंने बताया कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने किस अंदाज के साथ खेला और अपने शॉट का चयन किया। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के हवाले से मैच के बाद कहा,  "आज (शुक्रवार का मैच) आपने रोहित के साथ जो देखा वह एक मापा हुआ नजरिया था। यह ऐसा कुछ नहीं था, जहां वह बचाव करना चाह रहे थे। उन्होंने टीम को जिताने के लिए शानदार कोशिश की।"

Image Source : APRohit Sharma

गावस्कर ने रोहित को दिया था गुरू मंत्र

साथ ही गावस्कर ने जल्दी आउट होने से बचने के लिए रोहित को कुछ बातों का ध्यान रखने के लिए कहा था। उन्होंने कहा, "जहां वह मुसीबत में पड़ते है, तब वह आफ-साइड में खेलते हैं। साथ ही वह गेंद को हवा में हिट करता हैं, केवल यही एक चीज है जिस पर मैंने उन्हें ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा था।" भारत द्वारा शुक्रवार के मैच में जीत के साथ, तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है, जिसमें रविवार को हैदराबाद में खेले जाने वाला मैच सीरीज का अंतिम मैच होगा।

Latest Cricket News