A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: टीम इंडिया ने खत्म किया 12 साल का इंतजार, ऑस्ट्रेलिया को हरा रच दिया इतिहास

IND vs AUS: टीम इंडिया ने खत्म किया 12 साल का इंतजार, ऑस्ट्रेलिया को हरा रच दिया इतिहास

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मुकाबले को जीत टीम इंडिया ने 12 साल के इंतजार को खत्म कर दिया है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Indian Cricket Team

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 12 साल के इंतजार को खत्म करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत की जीत में केएल राहुल का अहम योगदान रहा। आपको बता दे कि टीम इंडिया ने पिछले 12 सालों से वानखेड़े में एक भी वनडे मुकाबला नहीं जीता था। अंतिम बार जब भारत और ऑस्ट्रेलिया इस मैदान पर आपस में भिड़े थे तब टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली उस हार का बदला ले लिया है।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 188 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। जवाब में भारत ने इस टारगेट को 5 विकेट खोकर 39.5 ओवर में ही चेज कर लिया। इस मैच में केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक लगाया। वहीं पहली पारी में भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रन बनाने नहीं दिया और एक के बाद एक ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट झटक लिए। मोहम्मद सिराज ने भी 3 विकेट लिए और रवींद्र जडेजा ने भी 2, वहीं हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को एक सफलता हाथ लगी। ऑस्ट्रेलिया की ओर ने कोई भी बल्लेबाज कुछ खास न कर सका। 

राहुल और जडेजा ने किया कमाल

मैच की दूसरी पारी की बात करे तो 189 के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 39 के स्कोर तक अपने 4 विकेट गंवा दिए। लेकिन एक छोर से केएल राहुल मैदान पर डटे रहे। राहुल ने इस मैच में 91 गेंदों पर 75 रन की सधी हुई पारी खेली। उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने भी 45 रन बनाए। उनकी इस पारी, शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जडेजा ने इस मैच में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी को यह दिखा दिया कि वह दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर हैं। वहीं केएल राहुल का फॉर्म में लौट जाना टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हैं।

Latest Cricket News