A
Hindi News खेल क्रिकेट 36 साल से दिल्ली में नहीं हारी टीम इंडिया, रिकॉर्ड देख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के छूट जाएंगे पसीने

36 साल से दिल्ली में नहीं हारी टीम इंडिया, रिकॉर्ड देख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के छूट जाएंगे पसीने

IND vs AUS: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड देख ऑस्ट्रेलियाई टीम चिंता में पड़ जाएगी।

IND vs AUS- India TV Hindi Image Source : GETTY बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने पारी और 132 रनों से जीत हासिल की थी। अब नजरें दिल्ली में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट पर हैं। नागपुर में मिली पहली शर्मनाक हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही बैकफुट पर है। वहीं अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड देखेगी तो उनकी मुश्किलें और ज्यादा बढ़ जाएंगी।

शानदार है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

अरुण जेटली स्टेडियम में भारतीय टीम का रिकॉर्ड बहुत ज्यादा अच्छा है। टीम इंडिया पिछले 36 साल से अरुण जेटली स्टेडियम में एक भी मुकाबला नहीं हारी है। आखिरी बार भारतीय टीम को इस मैदान पर वेस्टइंडीज ने 1987 में हराया था। उसके बाद से टीम इंडिया ने कई बड़ी टीम्स को हराया है। पिछली बार 2017 में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ इस मैदान पर मुकाबला खेला था, जोकि ड्रॉ रहा था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी तगड़ा है रिकॉर्ड

वहीं अरुण जेटली स्टेडियम में अगर टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड देखा जाए तो वो भी शानदार रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस मैदान पर कुल 7 मुकाबले हुए हैं। जिनमे से 3 भारतीय टीम जीती है और 1 मुकाबले में जीत ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी मिली। वहीं 3 मुकाबले ड्रॉ रहे। आखिरी बार 2013 में भारतीय टीम इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से टकराई थी और वहां टीम इंडिया ने 6 विकेट से बाजी मारी थी। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी इकलौती जीत 1959 में दर्ज की थी। ऐसे में इन रिकॉर्ड्स को देखकर ऑस्ट्रेलियाई टीम चिंता में जरूर होगी।

विराट के आंकड़े भी बहुत तगड़े

वहीं अगर अरुण जेटली स्टेडियम में विराट कोहली के रिकॉर्ड की बातचीत की जाए तो वो भी कमाल के हैं। विराट ने इस मैदान पर कुल 3 मैच खेले हैं। इस दौरान 6 पारियों में उन्होंने 467 रन बनाए। वहीं विराट का बेस्ट स्कोर 243 रहा है। वहीं उनका औसत भी 77.83 का रहा है। विराट ने इस मैदान पर 1 शतक और 2 हाफ सेंचुरी बनाई हैं। ऐसे में लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट में अपने शतक के सूखे को खत्म करने की कोशिश में लगे विराट दिल्ली में कमाल कर सकते हैं। 

Latest Cricket News