A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई टीम पहुंची भारत, एक खिलाड़ी वहीं छूट गया; जानिए क्या है व​जह

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई टीम पहुंची भारत, एक खिलाड़ी वहीं छूट गया; जानिए क्या है व​जह

IND vs AUS 1st Test : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पहुंची चुकी है। नौ फरवरी से दोनों टीमें पहले टेस्ट में आमने सामने होंगी।

Usman Khawaja and Steve Smith- India TV Hindi Image Source : GETTY Usman Khawaja and Steve Smith

IND vs AUS Test Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। हालांकि आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला जाना है, लेकिन इससे पहले ही क्रिकेट फैंस पर ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का खुमार चढ़ने लगा है। इस बीच खबर है कि इस ऐतिहासिक सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम भारत पहुंच चुकी है। सीरीज का पहला मैच नौ फरवरी से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम सीधे बेंगलोर पहुंची है, जहां टीम कैंप करेगी और तैयारी में जुटेगी। लेकिन इस बीच खबर ये है कि पूरी टीम तो भारत पहुंच चुकी है, लेकिन एक खिलाड़ी अभी ऑस्ट्रेलिया में ही रह गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम जरूर उस खिलाड़ी को लेकर चिंतित होगी कि ​उनका खिलाड़ी समय से भारत आ जाए, ताकि वे राहत की सांस ले सकें। 

Image Source : APUsman Khawaja

उस्मान ख्वाजा को नहीं मिला वीजा, अभी ऑस्ट्रेलिया में ही हैं 
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का इंतजार इन दो देशों को ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया को रहता है। इसकी वजह भी साफ है कि दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीमें आमने सामने जो होती हैं। सीरीज में चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे, जिसका आगाज नौ फरवरी से होना है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ऑस्ट्रेलिया से रवाना होने, बीच के सफर और भारत पहुंचने के कुछ फोटो शेयर किए हैं, जिसे फैंस खूब जमकर लाइक और शेयर भी कर रहे हैं। यानी भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का खुमान चढ़ने लगा है। इस बीच खबर है कि ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा अभी भारत नहीं आ पाए हैं, वे ऑस्ट्रेलिया में ही छूट गए हैं। बताया जा रहा है कि उस्मान ख्वाजा के सामने ​वीजा का कुछ इशू है, इसलिए वे यहां आने वाले विमान में सवार नहीं हो सके हैं। वैसे तो अभी सीरीज के शुरू होने में कुछ वक्त बाकी है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने इस खिलाड़ी को लेकर परेशान जरूर होगी, क्योंकि वे पहले ही टेस्ट से ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल रहेंगे और पारी का आगाज भी वही करते हुए दिखाई देंगे। माना जा रहा है कि एक दो दिन में वे भी भारत आकर अपनी टीम के साथ जुड़ जाएंगे। 

Image Source : APUsman Khawaja

मिचेल स्टार्क भी पहले टेस्ट से बाहर 
ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले से ही परेशानी में हैं। अब साफ हो चुका है कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पहले टेस्ट के लिए अपनी टीम से नहीं जुड़ पाएंगे। हालांकि संभावना है कि वे दूसरे टेस्ट से पहले आ जाएंगे और उसके बाद खेलते हुए भी दिखाई देंगे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम सबसे पहले ये चाहेगी कि किसी तरह उस्मान ख्वाजा का मामला निपटे और वे भारत आ जाएं। इस बीच टीम इंडिया को लेकर खबर है कि उनकी भी तैयारी शुरू हो गई है। जो​ खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल रहे हैं, वे कहीं न कहीं प्रैक्टिस कर ही रहे हैं, ये सीरीज खत्म होते ही टेस्ट के लिए चुनी गई पूरी टीम नागपुर में एकत्र होगी और उसके बाद तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा। आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया नंबर दो पर काबिज है, वहीं ऑस्ट्रेलिया नंबर एक की टीम बनी हुई है। लेकिन इस सीरीज के बाद उसमें बदलाव की संभावना जताई जा रही है। 

Latest Cricket News