A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: ट्रेविस हेड ने शतक लगाते ही बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

IND vs AUS: ट्रेविस हेड ने शतक लगाते ही बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

IND vs AUS: भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में शतक लगाते ही ट्रेविस हेड ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। वह ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Travis Head - India TV Hindi Image Source : GETTY Travis Head

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार शतक लगाया है। हेड ने इस मैच में शतक लगाते ही एक बड़ा रिकॉर्ड बना डाला। वह ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। हेड ने इस रिकॉर्ड के साथ ही अपनी टीम के लिए भी एक अहम पारी खेल डाली है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 76 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। हेड उस वक्त अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी करने आए और वहां से उन्होंने शतक लगाया। 

हेड के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ट्रेविस हेड ने 105 गेंदों पर अपना शतक लगाया। इस दौरान हेड ने 14 चौके और 1 छक्का भी लगाया। लेकिन हेड जो काम किया उसे आज तक किसी ने भी नहीं किया। हेड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के इतिहास में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले आज तक किसी भी खिलाड़ी ने WTC के फाइनल में शतक नहीं लगाया है। हेड इस मंच पर शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

हेड और स्मिथ ने पारी को संभाला

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में जब पहले बल्लेबाजी करने उतरी तब टीम इंडिया के तेज गेंदाबाज मोहम्मद सिराज ने उन्हें चौथे ओवर में पहले झटका दे दिया। सिराज ने सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को 0 के स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद डेविड वॉर्नर को शार्दुल ठाकुर और मार्नस लाबुशेन ने भी अपने विकेट को गंवा दिया। वहां से इन दोनों ने पारी के संभाला और अपनी टीम के स्कोर को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। इस मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

IND vs AUS Live Score

Latest Cricket News