A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN 1st Test Day 3 Highlights: गिल-पुजारा ने लगाए शतक, जीत से 471 रन दूर बांग्लादेश

IND vs BAN 1st Test Day 3 Highlights: गिल-पुजारा ने लगाए शतक, जीत से 471 रन दूर बांग्लादेश

IND vs BAN 1st Test: दूसरे दिन भारत की पारी 404 पर समाप्त हुई थी जवाब में बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने कुलदीप और सिराज के सामने घुटने टेक दिए थे।

शुभमन गिल और चेतेश्वर...- India TV Hindi Image Source : TWITTER BCCI शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा

IND vs BAN 1st Test Day 3 Live Score: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच चटोग्राम में खेला जा रहा है। आज इस मैच का तीसरा दिन है। दूसरे दिन के अंत तक भारतीय टीम ने शिकंजा कस लिया था। भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 404 रन बनाए थे। बल्लेबाजी में पुजारा, अय्यर और अश्विन की अर्धशतकीय पारियों के बाद गेंदबाजी में सिराज और कुलदीप यादव का कमाल देखने को मिला है। 

Latest Cricket News

Live updates : IND vs BAN 1st Test Day 3 Live Score: यहां देखें तीसरे दिन के खेल का ताजा अपडेट

  • 4:16 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    तीसरे दिन का खेल खत्म

    भारत ने जीत के लिए बांग्लादेश के सामने 513 रन का लक्ष्य रखा है। तीसरे दिन स्टंप्स तक मेजबान टीम ने 12 ओवर के खेल के बाद 42 रन बना लिए और उसकी सलामी जोड़ी क्रीज पर मौजूद है। बांग्लादेश को जीत के लिए अभी 471 रन और बनाने हैं।

  • 3:20 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत ने बांग्लादेश को दिया 513 का लक्ष्य

    भारत ने अपनी दूसरी पारी 258 रन पर दो विकेट गंवाकर घोषित किया। भारत की कुल बढ़त 512 रनों की हुई और बांग्लादेश को जीत के लिए मिला 513 रनों का लक्ष्य। चेतेश्वर पुजारा ने 130 गेंदों पर नाबाद 102 रनों की पारी खेली।

  • 3:17 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पुजारा ने जड़ा शानदार शतक

    चेतेश्वर पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक लगा दिया है। साथ ही 3 जनवरी 2019 के बाद अब उनके बल्ले से शतक आया है। यह उनके टेस्ट करियर का 19वां शतक है।

  • 3:11 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    500 रन की लीड पूरी

    भारत ने 2 विकेट पर 246 रन बनाते हुए अपनी 500 रनों की लीड पूरी कर ली है। पहली पारी के आधार पर भारत को 254 रनों की बढ़त मिली थी।

     

  • 3:07 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पुजार की धुआंधार बल्लेबाजी

    चेतेश्वर पुजारा ने चटोग्राम टेस्ट की दूसरी पारी में धुआंधार बल्लेबाजी की है। वह तेजी से रन बना रहे हैं और ड्रिंक्स तक 91 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह अपने 19वें टेस्ट शतक से महज 9 रन दूर हैं।

  • 2:43 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    पुजारा का अर्धशतक

    शुभमन गिल के 110 पर आउट होने के तुरंत बाद चेतेश्वर पुजारा ने हाफ सेंचुरी लगाई। उन्होंने पहली पारी मे 90 रन बनाए थे।

  • 2:38 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    शतकवीर गिल आउट

    शुभमन गिल करियर का पहला टेस्ट शतक लगाकर आउट हो गए। उन्होंने 152 गेंदों में 110 रन की पारी खेली। उनका विकेट मेहदी हसन मिराज ने चटकाया। 

  • 2:33 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    शुभमन गिल का शतक

    सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने जड़ा टेस्ट करियर का पहला शतक। 12वें टेस्ट में लगाई पहली सेंचुरी। चौका लगाकर पूरा किया शतक। 148 गेंदों में छुआ 100 का आंकड़ा। 

  • 2:11 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत की कुल लीड 400 के पार

    शुभमन गिल 89 रन और चेतेश्वर पुजारा 39 रन बनाकर शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. 42 ओवर के बाद भारत का स्कोर भी 1 विकेट पर 155 तक पहुंच गया है और कुल बढ़त भारत की 409 रनों की हो गई है।

  • 2:06 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    आखिरी सत्र शुरू

    तीसरे दिन के तीसरे और आखिरी सत्र का खेल शुरू हो चुका है। चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल क्रीज पर हैं। भारत की कुल लीड 400 के पार पहुंचने वाली है।

  • 1:43 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    दूसरा सत्र खत्म, भारत की लीड हुई 394 की

    तीसरे दिन दूसरे सत्र का खेल खत्म हो गया है और भारत की कुल लीड 394 रनों की हो गई है। शुभमन गिल 80 और चेतेश्वर पुजारा 33 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत को पहली पारी के आधार पर कुल 254 रनों की लीड मिली थी।

  • 1:21 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    गिल-पुजारा ने की अर्धशतकीय साझेदारी

    70 रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल के बीच दूसरे विकेट के लिए भी 52 रनों की साझेदारी हो गई है। वहीं टीम इंडिया की लीड अब 370 के पार हो गई है।

  • 12:57 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    लीड पहुंची 350 पार

    भारत का स्कोर दूसरी पारी में 100 रन के करीब है और कुल लीड 350 से पार पहुंच गई है। शुभमन गिल अर्धशतक लगाकर क्रीज पर मौजूद हैं तो चेतेश्वर पुजारा उनके साथ खेल रहे हैं। कप्तान केएल राहुल के रूप में एकमात्र विकेट गिरा।

  • 12:40 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    गिल का 5वां पचासा

    शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां अर्धशतक पूरा कर लिया है। चटोग्राम टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने 84 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की और इसी के साथ टीम इंडिया की कुल लीड भी 330 के पार पहुंच गई।

  • 12:21 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केएल राहुल आउट

    भारत को 70 रन के स्कोर पर दूसरी पारी में पहला झटका लगा है। केएल राहुल 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। खालिद अहमद को यह सफलता मिली और भारत की कुल लीड 324 रनों की हो गई है।

  • 11:59 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    राहुल-गिल की आक्रामक बल्लेबाजी

    दूसरे सेशन में केएल राहुल और शुभमन गिल ने आक्रामक रवैया अपनाया है। भारत का स्कोर बिना किसी विकेट के 58 रन हो गया है और कुल लीड भी 300 के पार पहुंच गई है। 

  • 11:42 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    दूसरा सेशन शुरू

    तीसरे दिन दूसरे सेशन का खेल शुरू हो चुका है। भारतीय ओपनर शुभमन गिल और कप्तान केएल राहुल क्रीज पर टिके हैं। भारत को पहली पारी के आधार  पर कुल 254 रनों की लीड मिली थी।

  • 11:03 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पहला सेशन खत्म

    तीसरे दिन पहले सेशन का खेल खत्म हो गया है और दूसरी पारी में भारत का स्कोर बिना किसी विकेट के 36 रन है। भारत को पहली पारी के आधार पर 254 रनों की लीड मिली थी तो कुल बढ़त अभी तक 290 की हो गई है।

  • 10:54 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    राहुल-गिल की सधी हुई शुरुआत

    केएल राहुल और शुभमन गिल ने सधी हुई शुरुआत दूसरी पारी में की है। 13 ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी विकेट के 28 रन है। 

  • 10:03 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत की दूसरी पारी शुरू

    भारत की दूसरी पारी शुरू हो गई है और 254 रनों की लीड के साथ कप्तान केएल राहुल व शुभमन गिल क्रीज पर उतर गए हैं। बांग्लादेश की टीम हालांकि फॉलो-ऑन नहीं बचा पाई थी लेकिन टीम इंडिया ने उसे फोर्स नहीं किया और दोबारा बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

  • 9:51 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत को मिली विशाल लीड

    बांग्लादेश की पहली पारी 150 रनों पर सिमट गई है। भारत ने इसी के साथ 254 रनों की विशाल लीड भी ले ली है। बांग्लादेश की टीम फॉलोऑन भी नहीं बचा पाई लेकिन फिर भी भारत ने दोबारा बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है और फॉलोऑन फोर्स नहीं किया है। भारतीय टीम के लिए कुलदीप यादव ने 5 विकेट झटके। उनके अलावा मोहम्मद सिराज को 3 और उमेश यादव व अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला।

  • 9:22 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कुलदीप ने मारा 'पंजा'

    कुलदीप यादव ने चटोग्राम टेस्ट में अपना पांचवां विकेट लेते हुए बांग्लादेश को 9वां झटका 144 के स्कोर पर दे दिया है। उन्होंने इबादत हुसैन को 17 रन के स्कोर पर वापस पवेलियन भेजा। टेस्ट क्रिकेट में यह उनका तीसरा 5 विकेट हॉल है।

  • 9:14 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    खतरनाक होती साझेदारी

    9वें विकेट के लिए मेहदी हसन और इबादत हुसैन ने 40 रन जोड़ दिए हैं। 102 के स्कोर पर ही बांग्लादेश ने 8 विकेट गंवा दिए थे। फॉलोऑन बचाने के लिए मेजबान टीम को 205 रन बनाने होंगे।

  • 9:05 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    तीसरे दिन का खेल शुरू

    तीसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है और पहला ओवर फेंका सफल गेंदबाज कुलदीप यादव ने जिन्होंने दूसरे दिन 4 विकेट झटके थे। पहले ओवर में कुलदीप ने एक भी रन नहीं दिया।

  • 8:56 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    तीसरे दिन के लिए हो जाइए तैयार

    तीसरे दिन का खेल बस शुरू होने वाला है और देखना होगा कितनी जल्दी बांग्लादेश की पारी सिमटती है।

  • 8:48 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बांग्लादेश पर फॉलो ऑन का खतरा

    भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 404 रन बनाए थे। बांग्लादेश को फॉलो ऑन बचाने के लिए 205 रन बनाने होंगे। दूसरे दिन के अंत तक बांग्लादेश ने 133 रनों पर अपने 8 विकेट गंवा दिए थे। कुलदीप यादव 4 और मोहम्मद सिराज 3 विकेट ले चुके थे। एक विकेट उमेश यादव को मिला था।