A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN : वन डे में 93 रन की पारी खेलने के बाद भी बाहर है ये खिलाड़ी

IND vs BAN : वन डे में 93 रन की पारी खेलने के बाद भी बाहर है ये खिलाड़ी

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच ODI सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को खेला जाएगा, ये मैच भारत के लिए जीतना जरूरी है।

ISHAN Kishan - India TV Hindi Image Source : GETTY ISHAN Kishan

IND vs BAN ODI Series : भारत और बांग्लादेश के बीच इस वक्त वन डे सीरीज खेली जा रही है। ढाका में खेला गया पहला मैच भारतीय टीम एक विकेट से हरा गई थी। हालांकि भारतीय टीम एक बार जीत के काफी करीब थी और उसके केवल एक ही विकेट की दरकार थी, लेकिन बांग्लादेश के बल्लेबाजों की तारीफ करनी होगी, जिन्होंने आखिर तक हार नहीं मानी और टीम को जीत दिलाने में कामयाब हो गए। अब भारतीय टीम पर सीरीज हार का भी संकट मंडराने लगा है। तीन मैचों की सीरीज की यही खास बात है कि जो टीम पहला मैच जीत जाती है, उसके पास सीरीज पर भी कब्जा करने का मौका होता है। इस बीच अब सीरीज का दूसरा मैच सात दिसंबर को खेला जाएगा। हालांकि एक खिलाड़ी जिसने हाल ही में वन डे में टीम इंडिया की ओर से 93 रनों की पारी खेली थी, उसकी जगह टीम की प्लेइंग इलेवन में नहीं बन पा रही है। देखना होगा कि दूसरे और तीसरे मैच में ये खिलाड़ी खेलेगा या नहीं। 

Image Source : GettyRishabh Pant

 

ऋषभ पंत के जाने के बाद अब केएल राहुल कर रहे हैं कीपिंग 
टीम इंडिया के बांग्लादेश दौरे के पहले मैच से ठीक पहले ऋषभ पंत बाहर हो गए। खबरें इस तरह की आई कि ऋषभ पंत ने खुद ही वन डे सीरीज से ब्रेक मांगा था। इसके बाद संभावना थी कि इशान किशन को टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने तय किया कि उपकप्तान केएल राहुल मिडल आर्डर में बल्लेबाजी तो करेंगी ही, साथ ही कीपिंग की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी निभाएंगे। केएल राहुल ने अपने बल्ले से अपनी उपयोगिता भी साबित की। उन्होंने 70 गेंद पर 73 रनों की पारी खेली और टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। उन्होंने चार छक्के और पांच चौके भी लगाए। हालांकि उनके हाथ से एक कैच छूट गया, जो मैच में हार और जीत के बीच का अंतर साबित हुआ। जब बांग्लादेश के नौ विकेट गिर चुके थे, तब एक कैच उनके पास आया और गेंद उनके हाथ में भी आई, लेकिन इससे पहले कि वो कैच हो पाता, गेंद छिटककर जमीन पर गिर गई। यही एक ऐसा मौका था कि इसे भुना लिया जाता तो भारतीय टीम मैच अपने नाम कर चुकी होती, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

Image Source : APIshan Kishan

 

इशान किशन की टीम इंडिया में नहीं बन पा रही है जगह 
केएल राहुल ने बताया है कि उनसे कहा गया है कि वे मिडल आर्डर में बल्लेबाजी करेंगे और कीपिंग भी करेंगे। ऐसे में पूरी संभावना है कि सीरीज के दूसरे मैच में भी ऐसा ही होगा। यानी इशान किशन के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बन पाएगी। ये हाल तब है, जब अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत दौरे पर थी, तब उन्होंने 93 रनों की शानदार पारी खेली थी। सीरीज के पहले मैच में इशान किशन ने 20 रन बनाए थे, दूसरे मैच में उनके बल्ले से 93 रनों की पारी आई थी, उसके बाद तीसरे मैच में उन्होंने दस रन बनाए थे। तब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जा चुकी थी और शिखर धवन की कप्तानी में वो टीम खेल रही थी, जिन खिलाड़ियों को उस टीम में जगह नहीं मिली थी। अब देखना होगा कि सीरीज के बाकी दो मैचों में उन्हें मौका मिलेगा या नहीं। 

Latest Cricket News