A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: सैकड़ों मैच का अनुभव नहीं आएगा काम, देखें हैरान करने वाले आंकड़े

IND vs BAN: सैकड़ों मैच का अनुभव नहीं आएगा काम, देखें हैरान करने वाले आंकड़े

IND vs BAN: भारत को सीरीज के तीसरे वनडे में चटोग्राम में बांग्लादेश का सामना करना है। इस मैच में भारतीय खिलाड़ी सैकड़ों मैच का अनुभव लेकर जाएंगे पर आंकड़े बताते हैं कि इस अनुभव का उन्हें ज्यादा फायदा नहीं मिल पाएगा।

Virat Kohli training on Bangladesh tour- India TV Hindi Image Source : GETTY Virat Kohli training on Bangladesh tour

IND vs BAN 3rd ODI: मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम से बाहर निकलकर भारत और बांग्लादेश की टीमों का काफिल चटोग्राम पहुंच चुका है। लगातार दो हार झेलने के बाद वेन्यू में यह बदलाव टीम इंडिया के लिए राहत पहुंचाने वाली हो सकती है। जगह के बदलने से नतीजे बदलेंगे इसकी गारंटी तो नहीं दी जा सकती पर भारत नए मैदान पर एक नई शुरुआत तो कर ही सकता है। भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल करेंगे जिनके लिए इस मैदान पर खेलने का पहला अनुभव होगा।

नए मैदान पर नई उम्मीद के साथ उतरेगी टीम इंडिया

Image Source : GETTYTeam India training on Bangladesh tour

भारतीय टीम ने इस मैदान पर अब तक कोई वनडे मैच नहीं खेला है। चटोग्राम के इस मैदान पर भारतीय टीम के पास 2007 में एक वनडे खेलने का मौका जो बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके बाद भारत को कभी इस मैदान में खेलने का मौका नहीं मिला। यानी विराट कोहली से लेकर उमरान मलिक तक टीम के हर खिलाड़ी के लिए जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेलने का यह पहला मौका होगा।

बांग्लादेश के पास चटोग्राम के इस मैदान का डेढ़ दशक का अनुभव

बांग्लादेश ने इस मैदान पर पहला वनडे मैच 2006 में खेला था। मेजबान टीम ने तब से अब तक इस फील्ड पर कुल 23 वनडे मुकाबले खेले हैं जिनमें से 15 में उसे जीत मिली है और 8 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। भारत के खिलाफ शनिवार को होने वाले सीरीज के आखिरी वनडे में लिटन दास एंड कंपनी इस अनुभव का लाभ उठाना चाहेगी।

टीम इंडिया के सामने मोमेंटम को पलटने की चुनौती

Image Source : GETTYTeam India training on Bangladesh tour

भारतीय टीम ने अब तक बांग्लादेश में मेजबानों के खिलाफ कुल 24 वनडे खेले हैं जिसमें से 17 में उसे जीत मिली है और 6 मैच गंवाए हैं जबकि 1 मैच बेनतीजा खत्म हुआ है। खास बात यह है कि भारत को मिली इन 6 हारों में से 2 हार पिछले 2 मैच में मिली है। बेशक मोमेंटम बांग्लादेश के साथ है। अगर टीम इंडिया को क्लीन स्वीप से बचना है तो उसे हर हाल में इस मोमेंटम को पलटना होगा।

Latest Cricket News