A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: 31 साल का ये खिलाड़ी मारेगा टीम इंडिया में एंट्री! रोहित के बाहर होने से चमकी किस्मत

IND vs BAN: 31 साल का ये खिलाड़ी मारेगा टीम इंडिया में एंट्री! रोहित के बाहर होने से चमकी किस्मत

IND vs BAN: रोहित शर्मा पहले ही तीसरे वनडे मुकाबले से बाहर हो चुके हैं।

Rohit Sharma, IND vs BAN- India TV Hindi Image Source : BCCI रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़

IND vs BAN: टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ इस वक्त तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ रही है। पहले दो मुकाबले गंवाने के बाद भारतीय टीम ये सीरीज तो गंवा चुकी है, लेकिन अभी भी इस सीरीज का एक मुकाबला बचा हुआ है। इस मैच से पहले ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने के चलते बाहर हो गए। ऐसे में टीम में एक नए खिलाड़ी की एंट्री तय है। रोहित की गैरमौजूदगी में ओपनिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल संभाल सकते हैं, लेकिन फिर भी मिडिल ऑर्डर में एक अच्छे बल्लेबाज की जरूरत पड़ेगी।

इस खिलाड़ी की लगेगी लॉटरी

रोहित के बाहर होने से एक खिलाड़ी की किस्मत चमक सकती है। इस खिलाड़ी का अभी तक डेब्यू भी नहीं हुआ है। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में इस खिलाड़ी को पहली बार भारतीय टीम के लिए खेलते हुए देखा जा सकता है। हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उसका नाम है राहुल त्रिपाठी। अगर केएल राहुल ओपनिंग करते हैं तो त्रिपाठी का डेब्यू पक्का लग रहा है। ये खिलाड़ी आयरलैंड दौरे से ही बेंच पर बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर रहा है। राहुल ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में जमकर रन कूटे हैं, लेकिन ये घातक बल्लेबाज अबतक अपने डेब्यू का इंतजार ही कर रहा है।

Image Source : ptiराहुल त्रिपाठी

अबतक नहीं मिल पाया है मौका

राहुल त्रिपाठी को आयरलैंड और जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुना गया था। लेकिन दोनों ही दौरों पर वो टीम से बाहर ही रहे। इसके बाद इस बल्लेबाज को साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भी चुना गया। हालांकि वहां भी त्रिपाठी का पूरा समय बेंच पर ही कट गया। ऐसा ही सिलसिला बांग्लादेश दौरे पर भी देखने को मिल रहा है, जहां वो पहले मैच में बेंच ही गर्म कर रहे हैं। भारतीय टीम ये सीरीज पहले ही गंवा चुकी है और अब त्रिपाठी जैसे कुछ नए खिलाड़ियों को आखिरी मैच में मौका दिया जा सकता है। 

कप्तान रोहित हुए बाहर

कप्तान रोहित शर्मा दूसरे वनडे के बाद ही मुंबई के लिए रवाना हो गए थे और आखिरी वनडे से बाहर रहेंगे। ऐसे में कप्तान केएल राहुल संभालेंगे और कुलदीप यादव आखिरी वनडे की प्लेइंग 11 में अब नजर आ सकते हैं। कुलदीप को भी हाल ही में टीम में शामिल किया गया था। वहीं रोहित को दूसरे वनडे में एक कैच पकड़ने की कोशिश के दौरान चोट लग गई थी। जिसके बाद वो आखिरी वनडे के साथ-साथ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए।

बांग्लादेश के खिलाफ 3rd ODI के लिए भारतीय स्क्वॉड

केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव।

Latest Cricket News