A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: मोहम्मद शमी की जगह रिप्लेसमेंट का ऐलान, मुंबई इंडियंस के बाद अब टीम इंडिया में शामिल हुआ ये पेसर

IND vs BAN: मोहम्मद शमी की जगह रिप्लेसमेंट का ऐलान, मुंबई इंडियंस के बाद अब टीम इंडिया में शामिल हुआ ये पेसर

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज के लिए बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया है।

.- India TV Hindi Image Source : IPL मुंबई इंडियंस के साथ जयदेव उनादकट

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने चोटिल चल रहे मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। बता दें कि मोहम्मद शमी इस वक्त कंधे की इंजरी की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। भारत और बांग्लादेश की वनडे सीरीज से पहले शमी को इंजरी हुई थी, जिसके बाद उन्हें वनडे टीम से अपना नाम वापस लेना पड़ा था। बीसीसीआई ने तत्काल रूप से उमरान मलिक को वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश भेजा था। उस वक्त बीसीसीआई की ओर से टेस्ट सीरीज को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया गया था, मगर अब इसे लेकर बोर्ड ने नए नाम का ऐलान कर दिया है। 

शमी की जगह इन्हें मिला मौका

मोहम्मद शमी की जगह जयदेव उनादकट को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। जयदेव उनादकट को मुंबई इंडियंस की टीम ने साल 2023 के आईपीएल के लिए रिलीज कर दिया था। हालांकि वह साल 2022 के आईपीएल में टीम के लिए लगातार एक्शन में नजर आए थे। उनादकट को रणजी ट्रॉफी, दलीप ट्रॉफी और विजय हजारे में शानदार प्रदर्शन का इनाम दिया गया है। उनादकट के लिए यह साल बेहद खास रहा है। हाल ही में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी में सौराष्ट्र की टीम ने उनादकट की कप्ताना में टूर्नामेंट जीता था। टीम इंडिया में मौका मिलने पर भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने भी उन्हें बधाई दी है।

12 साल बाद मिला मौका

साल 2010 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले जयदेव उनादकट ने टीम इंडिया के लिए सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला है। 12 साल के लंबे इंतजार के बाद उन्हें टेस्ट टीम में मौका दिया गया। इसके साथ ही वह सबसे लंबे अंतराल के बाद भारत के लिए वापसी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। जयदेव उनादकट ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 96 मैचों में 353 विकेट लिए हैं। घरेलू क्रिकेट में इस भारतीय पेसर ने सभी को इंप्रेस किया है। टीम में उनके शामिल होने से गेंदबाजी यूनिट को मजबूती मिलेगी।

Image Source : MIजयदेव उनादकट

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (c), केएल राहुल (vc), रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत (wk), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, ऋषभ पंत (wk), अक्षर पटेल, चेतेश्वर पुजारा, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमेश यादव।

Latest Cricket News