A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: लगातार बेंच पर बैठ रहे कुलदीप यादव का जबरदस्त कमबैक, कैसे बुरे समय से पाया पार?

IND vs BAN: लगातार बेंच पर बैठ रहे कुलदीप यादव का जबरदस्त कमबैक, कैसे बुरे समय से पाया पार?

कुलदीप यादव ने 22 महीने के लंबे इंतजार के बाद शानदार वापसी की है।

Kuldeep Yadav- India TV Hindi Image Source : AP कुलदीप यादव

IND vs BAN: दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पहली पारी में 404 रन बनाए। जवाब में अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम की हालत खराब नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 8 विकेट पर सिर्फ 133 रन बनाए हैं। बांग्लादेशी पारी के 4 विकेट तो अकेले कुलदीप यादव ने ही झटके हैं। कुलदीप ने अपनी शानदार वापसी पर एक बड़ा बयान दिया है।  

पहले ओवर में विकेट लेने पर क्या बोले कुलदीप?

गेंदबाज कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन के खेल के बाद कहा कि वह भाग्यशाली रहे कि उन्हें पहले ओवर में विकेट मिल गया। कुलदीप ने 22 महीने के लंबे अंतराल के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और बांग्लादेश की पहली पारी में 4 विकेट लेकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। 

कुलदीप ने दिन के खेल के बाद कहा, "हां मैं नर्वस था शुरुआत में, मैं लक्की रहा कि पहले ओवर में विकेट मिल गया और मूमेंटम मेरी ओर आ गया। अगले कुछ ओवर में अच्छा महसूस होने लगा। अलग एंगल और गेंद को दोनों ओर टर्न करा रहा था।"

पूरे एक साल की मेहनत

चाइनामैन गेंदबाज ने कहा, "एक साल हो गया है मैंने अपनी रिदम पर काम किया और अपनी गति बढ़ाई। इससे मुझे मदद मिली जिससे टर्न भी मिला। राउंड द विकेट जब मैं मेहदी के खिलाफ आया तो अक्टूबर में मैंने इंडिया ए के लिए मैचों में भी राउंड द विकेट गेंदबाजी की थी।"

भारत की पहली पारी में महत्वपूर्ण 40 रन बनाने वाले कुलदीप ने कहा, "हां मैं जब बल्लेबाजी कर रहा था तो लग रहा था कि स्पिनरों को मदद नहीं मिलेगी, मुझे भी कोई दिक्कत नहीं हो रही थी। इस तरह के विकेट पर कूकाबुरा बॉल के साथ गेंदबाजी करते हुए हमेशा बाउंस मिलता है।''

Latest Cricket News