A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN : मोहम्मद सिराज ने किया नया कारनामा, साल 2022 में नंबर वन

IND vs BAN : मोहम्मद सिराज ने किया नया कारनामा, साल 2022 में नंबर वन

Ind vs Ban 2nd ODI, Mohammad Siraj : भारत और बांग्लादेश के बीच वन डे सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जा रहा है। इस बीच मोहम्मद सिराज ने कमाल की गेंदबाजी की और जल्द ही बांग्लादेश का पहला विकेट झटक लिया।

Mohammad Siraj - India TV Hindi Image Source : PTI Mohammad Siraj

India vs Bangladesh 2nd ODI, Mohammad Siraj : भारत और बांग्लादेश के बीच वन डे सीरीज का दूसरा मैच आज ढाका में खेला जा रहा है। बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने आज फिर टॉस जीता और इस बार उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, यानी टीम इंडिया के सामने टारगेट रखा जाएगा। भारतीय टीम ने पहला मैच हारने के बाद दूसरे मैच में शानदार शुुरआत की है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। इस विकेट के साथ ही मोहम्मद सिराज ने नया मुकाम हासिल कर लिया है, जो इस साल यानी 2022 में वन डे में कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं कर पाया है।

Image Source : APYazuvendra Chahal

मोहम्मद सिराज ने साल 2022 में वन डे में सबसे ज्यादा विकेट
मोहम्मद सिराज ने अनामुल हक को आउट कर दिया। उन्होंने नौ गेंदों पर 11 रन बना लिए थे, इसमें दो चौके शामिल थे। वे काफी आक्रामक  नजर आ रहे थे, लेकिन मोहम्मद सिराज ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर चलता कर दिया। हालांकि उन्होंने डीआरएस भी लिया, लेकिन तीसरे अंपायर ने जब चेक किया तो पता चला कि गेंद मिडल स्टंप पर जाकर लग रही थी। इस तरह से बांग्लादेश को पहला झटका लगा। इस विकेट के साथ ही मोहम्मद सिराज ने इस साल 2022 में वन डे में अपने 22 विकेट पूरे कर लिए। उन्होंने अब स्पिनर युजवेंद्र चहल को पीछे कर दिया है। चहल ने इससे पहले 14 वन डे मैचों में 21 विकेट लिए थे, लेकिन अब इतने ही मैचों में सिराज के 22 विकेट हो गए हैं। खास बात ये भी है कि इस सीरीज में युजवेंद्र चहल नहीं हैं तो उनके विकेट की संख्या नहीं बढ़ेगी, लेकिन मोहम्मद सिराज अभी ये मैच तो खेल ही रहे हैं और अगला मैच भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं। यानी उनके विकेट अभी और बढ़ने की संभावना है। इस तरह से देखें तो इस साल वन डे में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद सिराज के हो सकते हैं। सीरीज का तीसरा मैच टीम इंडिया का इस साल का आखिरी वन डे होगा। इसके बाद टेस्ट सीरीज शुरू हो जाएगी। 

Image Source : APMohammad Siraj

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हुए दो बदलाव, उमरान मलिक और अक्षर पटेल को मौका 
पहले मैच में हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने आज के मैच में दो बदलाव किए हैं। कुलदीप सेन और शहबाज अहमद को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। उनकी जगह उमरान मलिक और अक्षर पटेल की प्लेइंग इलेवन में एंट्री हुई है। बाकी टीम में कोई भी बदलाव नहीं हैं। वहीं बांग्लादेश ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया है। आज का मैच भारतीय टीम के लिए जीतना बहुत जरूरी है, ताकि पहला मैच हारने के बाद सीरीज को बराबरी पर लाया जाए। वहीं बांग्लादेश की कोशिश होगी कि आज का मैच जीतकर सीरीज जीती जाए। देखना होगा कि भारतीय पहले गेंदबाजी में और उसके बाद बल्लेबाजी में कैसा प्रदर्शन करती है। 

Latest Cricket News