A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: 'टीम इंडिया में कुछ गलत हो रहा है', पूर्व कोच ने कहा- रोहित के बयान से मिले संकेत

IND vs BAN: 'टीम इंडिया में कुछ गलत हो रहा है', पूर्व कोच ने कहा- रोहित के बयान से मिले संकेत

IND vs BAN: टीम इंडिया के पूर्व कोच ने कहा कि जिस तरह से टीम इंडिया ने बांग्लादेश से हारी और जो बयान टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दिया उससे साफ पता चलता है कि टीम में कुछ गलत हो रहा है।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma

भारतीय टीम पिछले दो सीरीज से लगातार शिकस्त का सामना कर रही है। पहले उसे शिखर धवन की कप्तानी में न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज में नाकामी मिली। इसके बाद, टीम बांग्लादेश दौरे पर है जहां वनडे सीरीज में रेग्यूलर कप्तान रोहित शर्मा के साथ स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की भी वापसी हुई। साथ ही टीम के उपकप्तान केएल राहुल भी रेस्ट के बाद लौटे पर नतीजा नहीं बदला। टीम का हाल और बुरा हो गया। न्यूजीलैंड में टीम इंडिया तीन मैच की वनडे सीरीज में 0-1 से हारी, तो बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में अभी दो वनडे मैच ही खेले गए हैं और टीम 0-2 से पिछड़ चुकी है। अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले यह नाकामी फैंस के साथ दिग्गजों को भी चुभने लगी है।   

'टीम में जोश और जुनून की कमी'

Image Source : GETTYVirat Kohli and Rohit Sharma

पूर्व कोच मदनलाल ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली हार के लिए भारतीय टीम पर जमकर  भड़ास निकाला। उन्होंने आलोचना करते हुए कहा कि टीम में जज्बे और जुनून की कमी साफ नजर आ रही है। टीम इंडिया बुधवार को दूसरे वनडे में पांच रन से हारकर तीन मैचों की वनडे सीरीज को गंवा बैठी। इस हार पर पूर्व विश्व विजेता टीम के सदस्य ने कहा कि टीम में जीत को लेकर कोई जोश नजर नहीं आ रही। बता दें कि पहले वनडे में बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से जीत दर्ज की थी।

'यह टीम सही दिशा में आगे नहीं बढ़ रही'

मदनलाल ने भारतीय टीम के मौजूदा हाल पर कहा, ‘‘निश्चित रूप से यह भारतीय टीम सही दिशा में आगे नहीं बढ़ रही। मैंने पिछले कुछ समय में टीम में वो जज्बा नहीं देखा। मैंने पिछले दो सालों में उनमें ‘जोश’ नहीं देखा। वे भारतीय टीम की तरह बिलकुल भी नहीं लग रहे थे। देश के लिए खेलने के जुनून की कमी थी। या तो वे बहुत थके हुए थे या फिर वे बस लय में बह रहे थे। यह गंभीर चिंता का विषय है।’’

टीम इंडिया फिटनेस की समस्या से परेशान

इस साल लगातार इंजरी से संघर्ष कर रहे दीपक चाहर दूसरे वनडे में अपने कोटे के ओवर भी नहीं डाल सके। भारतीय टीम फिटनेस से जुड़े मुद्दों से भी जूझ रही है जिसमें स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी चोट के कारण टीम से बाहर हैं। खिलाड़ियों के फिटनेस मुद्दों की ओर इशारा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा था कि भारतीय टीम आधे फिट खिलाड़ियों को नहीं खिला सकती।

टीम में कुछ गलत हो रहा है- मदनलाल

मदनलाल ने कहा कि अगर कप्तान यह कह रहा है तो कहीं न कहीं कुछ गलत है। उन्होंने कहा, ‘‘इसके लिए कौन जिम्मेदार है? क्या इसके लिये ट्रेनर जिम्मेदार हैं? अनफिट खिलाड़ी क्यों जा रहे हैं? आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हो और नतीजा आपके सामने है।’’

Latest Cricket News