A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN : ऋषभ पंत ने छुआ नया मुकाम, एक ही मैच में दो कारनामे

IND vs BAN : ऋषभ पंत ने छुआ नया मुकाम, एक ही मैच में दो कारनामे

IND vs BAN Rishabh Pant : भारत बनाम बांग्लादेश मैच में ऋषभ पंत अपना अर्धशतक तो पूरा नहीं कर पाए, लेकिन कुछ नए मुकाम जरूर हासिल कर लिए।

Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : BCCI Rishabh Pant

IND vs BAN  Rishabh Pant : भारत और बांग्लादेश के बीच वन डे सीरीज के बाद अब टेस्ट मैच शुरू हो गया है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से स्टार्ट हो गया। पहले ही दिन टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अच्छी बल्लेबाजी की और कुछ नए मुकामों को भी हासिल किया। भारतीय टीम की शुरुआत आज के मैच में कुछ अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए। जब ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए आए तो भारतीय टीम 48 रन पर तीन विकेट गवां कर संघर्ष कर रही थी। लेकिन ऋषभ पंत ने अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी की और तेजी से रन बनाने की कोशिश जारी रखी। हालांकि वे अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए, लेकिन इसके बाद भी वे कुछ नए कीर्तिमान बनाने में जरूर कामयाब हो गए। 

Image Source : BCCIRishabh Pant

ऋषभ पंत ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए चार हजार रन 
ऋषभ पंत ने आज के मैच में 45 गेंद पर ताबड़तोड़ 46 रन की पारी खेली। इसी दौरान ऋषभ पंत ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने चार हजार रन भी पूरे कर लिए। यानी टेस्ट, वन डे और टी20 इंटरनेशनल में कुल मिलाकर ऋषभ पंत अब चार हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट मं शामिल हो गए हैं। ऋषभ पंत ने अपनी छोटी, लेकिन इम्पैक्टफुल पारी के दौरान दो छक्के मारे और छह चौके लगाए। उन्होंने अपनी पारी का दूसरा छक्का लगाया, लेकिन अगली ही गेंद पर फिर से गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजने की कोशिश में आउट हो गए, इसलिए वे अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए। इतना ही नहीं ऋषभ पंत ने इन दो छक्कों की मदद से 50 छक्के भी टेस्ट क्रिकेट में पूरे कर लिए हैं। 50 छक्के पूरे करने के लिए उन्हें 54 पारियां खेलनी पड़ीं, ये अपने आप में एक बड़ी बात है। जब आज के दिन लंच ब्रेक हुआ था, तब तक ऋषभ पंत 26 गेंदों पर 29 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे। इससे उनकी आक्रामकता का अंदाजा लगाया जा सकता है। इसके बाद भी वे उसी तरह से बल्लेबाजी करते हुए नजर आए, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। 

Image Source : PTIRishabh Pant

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर चुनी पहले बल्लेबाजी 
इससे पहले मैच की बात करें तो कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीत और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम इस मैच में तीन स्पिनर्स और दो तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरी है। बतौर ओपनर कप्तान केएल राहुल के साथ शुभमन गिल क्रीज पर आए, लेकिन शुभमन गिल का विकेट जल्दी ही गिर गया। गिल ने 40 गेंदों पर 20 रन की पारी खेली। इसके कुछ ही देर बाद जब टीम का स्कोर 45 रन था, तब कप्तान केएल राहुल भी चलते बने। राहुल ने 54 गेंदों पर 22 रन की एक छोटी पारी खेली। हालांकि चेतेश्वर पुजारा एक छोर संभाले हुए थे, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट जाते जा रहे थे। पूर्व कप्तान विराट कोहली पांच गेंद पर एक ही रन बना सके और आउट हो गए। उन्होंने डीआरएस भी लिया, लेकिन साफ नजर आ रहा था कि गेंद और बल्ले का सम्पर्क नहीं हुआ है और गेंद विकेट पर जाकर लग रही है। देखना होगा कि शुरुआती झटकों से भारतीय टीम उबर पाएगी या नहीं और पहली पारी में कितना बड़ा स्कोर टांगने में कामयाब होती है। 

Latest Cricket News