A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: दूसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ेंगे रोहित शर्मा, जानें कब बांग्लादेश के लिए होंगे रवाना

IND vs BAN: दूसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ेंगे रोहित शर्मा, जानें कब बांग्लादेश के लिए होंगे रवाना

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा की वापसी हो रही है।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : AP टीम इंडिया से जुड़ेंगे रोहित शर्मा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहले मैच चट्टोग्राम में खेला गया। जहां भारत ने बांग्लादेश को 188 रनों से हरा दिया। दो मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है। सीरीज के दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर है। मुकाबले से पहले एक मैच विनर खिलाड़ी टीम से जुड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 22 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं। आपको बता दे कि बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज के दौरान टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा को इंजरी हुई थी। रोहित के अंगूठे में फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी। जिसके कारण वह दूसरे वनडे के बाद भारत वापस लौट गए थे। तीसरे वनडे और पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल ने भारत की कप्तानी की, लेकिन अब रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट हो गए हैं और भारत से 18 दिसंबर यानी आज बांग्लादेश के लिए रवाना होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के हाथों में टीम की कप्तानी होगी।

इंजरी के बावजूद खेली थी यादगार पारी

दूसरे वनडे में भारत पहले गेंदबाजी कर रही थी। उस दौरान रोहित चोटिल हो गए और मैदान से बाहर चले गए। उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया। अंगूठे में गहरी चोट की वजह से रोहित के हाथों में टाकें लगाए गए। रोहित स्टेडियम में वापस तो लौट गए लेकिन वह खेलने के लिए मैदान पर न आ सके, लेकिन बल्लेबाजी के दौरान भारत को मैदान पर जूझता देख रोहित से रहा नहीं गया और उन्होंने 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हाथों में टाकें लिए रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ ऐसे आक्रामक बल्लेबाजी की जिसे देख हर कोई हैरान रह गया। हालांकि भारत को इस मैच में बार का सामना करना पड़ा, मगर रोहित अंतिम गेंद तक लड़ते रहे। रोहित अब भारत के लिए वापसी को तैयार हैं। रोहित के आने के बाद से अब सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया है कि टीम मैनेजमेंट किस बल्लेबाज को टीम से बाहर करेगी। केएल राहुल या शुभमन गिल? केएल टीम के उपकप्तान हैं, वहीं शुभमन ने पहले टेस्ट में शानदार शतक जड़ा है। अब यह तो मैच वाले दिन साफ हो जाएगा। 

Latest Cricket News