A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: सेलेक्टर्स ने आखिरकार सुनी इस खिलाड़ी की मुराद, 2 साल बाद हुई टीम इंडिया में वापसी

IND vs BAN: सेलेक्टर्स ने आखिरकार सुनी इस खिलाड़ी की मुराद, 2 साल बाद हुई टीम इंडिया में वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक बॉलर करीब 2 साल बाद भारत के लिए खेलता हुआ नजर आएगा।

IND vs BAN- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम बांग्लादेश

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। अब सभी की नजरें टेस्ट सीरीज पर टिकी हुई हैं। इस सीरीज का पहला मुकाबला 14 दिसंबर से खेला जाना है। लेकिन टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा इससे बाहर हो चुके हैं। वहीं कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज के पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। ये तीनों ही खिलाड़ी चोटिल हैं। लेकिन इसी बीच बीसीसीआई ने एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में एंट्री दे दी है जोकि करीब दो साल से टीम से बाहर था।

2 साल बाद टीम में इस खिलाड़ी की वापसी

बीसीसीआई ने रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा के बाहर होने पर तीन खिलाड़ियों की टीम में एंट्री भी कराई है। बता दें कि अभिमन्यु ईश्वरन कप्तान रोहित शर्मा की जगह टीम में चुने गए हैं। वहीं मोहम्मद शमी की जगह 
टीम में नवदीप सैनी और रवींद्र जडेजा की जगह सौरभ कुमार को टीम में चुना गया है। बता दें कि नवदीप सैनी की करीब दो साल के बाद टीम में वापसी हुई है। सैनी ने टीम इंडिया के लिए 7 जनवरी 2021 को अपना टेस्ट डेब्यू किया था। वहीं उन्होंने सफेद जर्सी में अपना आखिरी मैच 15 जनवरी 2021 को खेला था। लेकिन अब एक बार फिर इस खिलाड़ी की भारतीय टीम में वापसी हो चुकी है।

लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के अहम सदस्य सैनी लंबे समय से टीम से बाहर हैं। उन्होंने भारत की जर्सी में अपना आखिरी मैच 2021 में खेला था। ये मैच जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ था। वहीं इस गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सिर्फ 2 मैच खेले हैं, जहां उन्होंने 4 विकेट झटके हैं। इसके अलावा सैनी के नाम 8 वनडे मैचों में 6 और 11 टी20 मुकाबलों में 13 विकेट हैं। 

Image Source : Gettyनवदीप सैनी

केएल राहुल चुने गए कप्तान

बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में चोटिल हो गए थे। उसके बाद वो फिटनेस हासिल करने के लिए वापस भारत चले गए। उनकी जगह टेस्ट सीरीज में केएल राहुल कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं ओपनिंग की जिम्मेदारी शुभमन गिल उनके साछ निभाते हुए नजर आएंगे।

बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारत की टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट

Latest Cricket News