A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: उमरान मलिक ने ढाया कहर, स्पीड से बांग्लादेश में खौफ

IND vs BAN: उमरान मलिक ने ढाया कहर, स्पीड से बांग्लादेश में खौफ

Umran Malik Speed : उमरान मलिक की कहर ढाती गेंदों के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाज बेबस से नजर आए। नाममुल हसन शांतों के सामने उन्होंने 151 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली।

Umran Malik - India TV Hindi Image Source : GETTY Umran Malik

Umran Malik is on fire IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे एक दिवसीय मैच में कमाल का रोमांच देखने के लिए मिल रहा है। बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने इतनी स्पीड से गेंदबाजी की कि बांग्लादेश की टीम में खौफ का माहौल बन गया। पहले मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लेकर बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत करने से रोक दिया और उसके बाद जब उमरान मलिक आए तो उन्होंने तो स्पीड के सारे रिकॉर्ड ही ध्वस्त कर दिए। उमरान मलिक वैसे तो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए जाने और पहचाने जाते हैं, लेकिन आज के मैच में उन्होंने इससे भी तेज गेंद फेंकी।

उमरान मलिक ने 151 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से की गेंदबाजी 
टीम इंडिया को आज उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए। स्लिप पर कैच लपकने की कोशिश में गेंद रोहित के हाथ से लगी, इससे खून टपकने लगा। इसके बाद वे मैदान से बाहर गए और कुछ ही देर बाद खबर आई कि रोहित शर्मा अस्पताल गए हैं, ताकि उनका एक्स रे कराया जा सके। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर भी इसकी जानकारी दी। इसके बाद कप्तानी की जिम्मेदारी उपकप्तान केएल राहुल को सौंपी गई। रोहित शर्मा की कप्तानी में दो विकेट गिर चुके थे और उसके बाद जब उमरान मलिक आए तो उन्होंने 14वें ओवर की पहली ही गेंद पर 151 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार निकाल दी। गेंद इतनी तेज थी कि बल्लेबाज नाजमुल हुसैन शांतो को कुछ भी समझ नहीं आया और गेंद विकेट उखाड़ चुकी थी। इस सीरीज में उमरान मलिक का ये पहला विकेट है। 

Image Source : APNajmul Hossain Shanto

मोहम्मद शमी की जगह उमरान मलिक को मिला है मौका 
खास बात ये है कि सीरीज के लिए पहले उमरान मलिक टीम इंडिया में शामिल ही नहीं थे, लेकिन बाद में जब मोहम्मद शमी चोटिल होकर बाहर हो गए तो उनकी जगह उमरान मलिक को मौका दिया गया। सीरीज के पहले मैच में तो वे पहुंच भी नहीं पाए थे, लेकिन जैसे ही दूसरे मैच के लिए वे उपलब्ध हुए, कप्तान रोहित शर्मा ने कुलदीप सेन को बाहर कर उमरान मलिक को टीम में शामिल किया। उमरान मलिक भी कप्तान और टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर खरे उतरे और अपनी कहर बरपाती गेंदों से बांग्लादेश के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली। आउट होने से पहले नाजमुल हुसैन शांतो 35 गेदों का सामना कर चुके थे और 21 रन बना चुके थे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान तीन चौके लगाए। 

Latest Cricket News