A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: बेन स्टोक्स दो जीवनदान के बाद हुए आउट, विराट कोहली के जश्न का VIDEO हुआ वायरल

IND vs ENG: बेन स्टोक्स दो जीवनदान के बाद हुए आउट, विराट कोहली के जश्न का VIDEO हुआ वायरल

बेन स्टोक्स को पहली पारी में मिले दो जीवनदान, लेकिन तीसरी बार में आउट होने के बाद विराट ने मनाया जश्न।

virat kohli, ben stokes, ind vs eng, india vs england, shardul thakur- India TV Hindi Image Source : GETTY Virat Kohli celebration viral

Highlights

  • बेन स्टोक्स को मिले दो जीवनदान
  • शार्दुल ठाकुर ने 25 के स्कोर पर किया आउट
  • बेयरस्टो के साथ मिलकर की अहम साझेदारी

भारत और इंग्लैड के बीच एजबेस्टन में जारी पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच रोमांचक बना हुआ है। दूसरे दिन भारतीय टीम जहां इंग्लैंड के ऊपर हावी थी तो वहीं तीसरे दिन इंग्लैंड ने पलटवार किया। जोनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स ने मिलकर पारी को संभाला और छठे विकेट के लिए 66 रनों की एक अहम साझेदारी की। दोनों ने भारतीय गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया और तेजी से रन बनाए। 

स्टोक्स को हालांकि भारतीय फिल्डरों की तरफ से दो बार जीवनदान मिले लेकिन शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह ने मिलकर उन्हें तीसरा मौका नहीं दिया और 25 के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा दी।  स्टोक्स को आउट करने के बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली काफी खुश नजर आए। उन्होंने मैदान में भागते हुए जबरदस्त तरीके से स्टोक्स के विकेट का जश्न मनाया। 

स्टोक्स को मिले दो जीवनदान

दरअसल बेन स्टोक्स को सबसे पहले 18 के स्कोर पर जीवनदान मिला था। पारी के 36वें ओवर की शमी की पहली गेंद पर स्टोक्स ने हवाई शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन गेंद बल्ले पर सही से नहीं आई और हवा में टंग गई। उस समय गेंद सीधा शार्दुल ठाकुर के हाथों में गई लेकिन वह उसे पकड़ नहीं पाए। इसके बाद 38वें ओवर में भी स्टोक्स को जीवनदान मिला। इस बार शार्दुल खुद गेंदबाजी पर थे और उनकी तीसरी गेंद पर बुमराह ने मिड ऑफ पर आसान कैच छोड़ दिया। हालांकि, भारत को इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ और अगली ही गेंद पर स्टोक्स ने एक बार फिर से बुमराह की तरफ शॉट खेला और इस बार भारतीय कप्तान ने कोई गलती नहीं की और एक मुश्किल कैच पकड़ा। 

बेयरस्टो से भिड़े विराट

विराट भले ही बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं, लेकिन मैदान में वह पूरी तरीके से जोश से भरे नजर आ रहे हैं और खिलाड़ियों को सपोर्ट करते दिख रहे हैं। इसी कड़ी में इंग्लैंड की पारी के दौरान विराट और जोनी बेयरस्टो के बीच तीखी नोकझोंक भी देखने को मिली, जिसे बाद में स्टोक्स और अंपायर के बीच-बचाव के बाद खत्म किया गया।

 

बेयरस्टो ने इंग्लैंड को संभाला

इंग्लैंड ने भले ही अपनी पहली पारी में छह विकेट गंवा दिए हैं लेकिन उनकी तरफ से जोनी बेयरस्टो क्रीज पर टिके हुए हैं। बेयरस्टो ने तीसरे दिन लंच तक 113 गेंदों में 91 रन बना लिए थे और सैम बिलिंग्स के साथ साझेदारी करने की कोशिश में थे।

Latest Cricket News