A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट पर बारिश का खतरा, जानें पांचों दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट पर बारिश का खतरा, जानें पांचों दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल

भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में टेस्ट मैच खेला जाना है। इस मुकाबले के दौरान बारिश की आशंका जताई जा रही है, ऐसे में आइए धर्मशाला के मौसम अपडेट पर एक नजर डालें।

Dharamshala- India TV Hindi Image Source : GETTY धर्मशाला

IND vs ENG 5th Test Weather: भारत और इंग्लैंड के बीच पांट मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के चार मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां टीम इंडिया ने 3-1 से सीरीज पहले ही जीत ली है। रांची में खेले गए टेस्ट मैच में मिली जीत के कारण टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम कर ली थी। दोनों टीमें अब धर्मशाला में 5वें टेस्ट मैच में आखिरी बार आमने-सामने होंगे। इस वेन्यू पर टेस्ट मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार था। जहां बर्फ से ढके पहाड़ और ठंडी हवाएं एक रोमांचक मुकाबले का इंतजार कर रही है। इस वेन्यू पर सीरीज में पिछले चार टेस्ट मैचों के उलट परिस्थितियां होंगी। जहां स्पिन गेंदबाजों के बजाए तेज गेंदबाज ज्यादा प्रभाव डाल सकते हैं।

जैसे-जैसे इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट नजदीक आ रहा है, भारतीय टीम 4-1 से सीरीज जीतने की उम्मीद के साथ कमर कस रही है। वहीं इंग्लिश टीम घर जैसी धर्मशाला की परिस्थितियों का फायदा उठाना चाह रही होगी। पूरे क्रिकेट जगत की निगाहें धर्मशाला टेस्ट पर टिकी होंगी, जो गुरुवार 7 मार्च से हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) स्टेडियम में शुरू होने वाला है। इसी बीच मौसम को लेकर कई अपडेट सामने आएं हैं जिसके कारण यह मुकाबला मुश्लिक में नजर आ रहा है।

7-11 मार्च तक धर्मशाला मौसम रिपोर्ट

धर्मशाला के वेदर अपडेट के अनुसार ठंडे तापमान और ओलों की बारिश के कारण खेल कई बार बाधित हो सकता है। पांचवें टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश के कारण रद्द हो सकता है, जिससे अंतिम टेस्ट मैच के दौरान मौसम पर बड़ा असर पड़ सकता है। अंतिम टेस्ट शुरू होने से पहले से ही धर्मशाला का मौसम चिंता का विषय बना हुआ है और फैंस के लिए यह एक चिंता विषय भी है। AccuWeather ने टेस्ट के पहले कुछ दिनों (7-8 मार्च) के दौरान जारी ठंडी बारिश और संभावित तूफान की भविष्यवाणी की है, जो सीरीज के रोमांचक अंत में खराब कर सकता है। अगले दो दिनों में ज्यादातर धूप रहने का अनुमान है और अंतिम दिन यानी कि 11 मार्च तक बारिश की बहुत कम संभावना है। टेस्ट मैच के पांच दिनों के दौरान धर्मशाला में तापमान पहले दिन 9 डिग्री से लेकर पांचवें दिन 20 डिग्री तक रहने का अनुमान है।

धर्मशाला में बारिश का अनुमान
  • 7 मार्च  - 82%
  • 8 मार्च  - 3%
  • 9 मार्च  - 0%
  • 10 मार्च - 0%
  • 11 मार्च - 3%

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर। 

यह भी पढ़ें

नहीं चलेगी मनमानी! डोमेस्टिक क्रिकेट ना खेलने वाले खिलाड़ियों पर रोहित का बड़ा बयान

IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रचने से एक कदम दूर भारत, ऐसा करने वाली बनेगी दुनिया की 5वीं टीम

Latest Cricket News