A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG DK Out Pant In: सेमीफाइनल मैच से दिनेश कार्तिक का क्यों कटा पत्ता? कप्तान रोहित ने बताई वजह

IND vs ENG DK Out Pant In: सेमीफाइनल मैच से दिनेश कार्तिक का क्यों कटा पत्ता? कप्तान रोहित ने बताई वजह

IND vs ENG DK Out Pant In: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में बनाए रखा गया जबकि दिनेश कार्तिक को बाहर कर दिया गया।

Dinesh Karthik and Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : GETTY Dinesh Karthik and Rishabh Pant

IND vs ENG DK Out Pant IN: टीम इंडिया ने एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में टीम में कोई बदलाव नहीं किया। यानी ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने रहे जबकि दिनेश कार्तिक को बाहर बैठना पड़ा। कार्तिक सुपर 12 स्टेज के शुरुआती 4 मैचों में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल थे पर कुछ खास साबित नहीं कर सके। वहीं ऋषभ पंत ने लीग स्टेज के आखिरी मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैदान में उतरे थे। हालांकि पंत ने भी इस मैच में टीम की कुछ खास मदद नहीं कि इसके बावजूद उन्हें डीके पर वरीयता दी गई।

रोहित शर्मा ने बताया ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में रखने का कारण

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस बड़े मुकाबले का टॉस हार गए। ये उनके लिए अच्छी खबर थी क्योंकि एडिलेड ओवल में पिछले 11 मुकाबलों में टॉस हारने वाली टीम ने मैच जीता है। लेकिन इन सबके बीच हिटमैन मिस्टर फिनिशन दिनेश कार्तिक के लिए एक बुरी खबर लेकर आए। उन्होंने बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ इस नॉकआउट मैच में डीके प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हैं, उनकी जगह ऋषभ पंत टीम के साथ मैदान में उतरेंगे।

रोहित के मुताबिक उन्होंने टीम मैनेजमेंट के साथ मिलकर यह फैसला इस मैदान के डायमेंशन को देखकर लिया। एडिलेड ओवल की स्क्वॉयर बाउंड्रीज छोटी है। इस मैदान की स्क्वायर बाउंड्री लगभग 57-67 मीटर हैं, जबकि स्ट्रेट बाउंड्री 79-88 मीटर लंबी हैं। लिहाजा इस मैदान पर डीके के मुकाबले बाएं हाथ के बल्लेबजा पंत ज्यादा प्रभावी हो सकते हैं।

दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप में नहीं कर सके कमाल

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान शुरुआती 4 मैचों में दिनेश कार्तिक रन बरसाने में नाकाम साबित हुए। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में 1 रन बनाया, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में 6 पर आउट हुए और बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भरने से पहले कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंदौर में 21 गेंदों पर 46 रन बनाए थे। इससे पहले उन्होंने 40 रन से ज्यादा की पारी वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई में में खेली थी। टी20 फॉर्मेट की ये सच्चाई है। अगर आप फिनिशर हैं तो या तो आप सुपरहिट होंगे या आपको बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

Latest Cricket News