A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: रोहित के साथी खिलाड़ी ने उनकी कप्तानी पर उठाए बड़े सवाल, पहला टेस्ट हारते ही कही ये बात

IND vs ENG: रोहित के साथी खिलाड़ी ने उनकी कप्तानी पर उठाए बड़े सवाल, पहला टेस्ट हारते ही कही ये बात

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर बड़े सवाल खड़े कर दिए है। टीम इंडिया यह मैच 28 रनों से हारी।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : PTI रोहित शर्मा

IND vs ENG, Rohit Sharma: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 28 रन से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम के हार के साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी भी सवालों के घेरे में आ गई है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अपने घर पर पिछले तीन टेस्ट मैच नहीं जीत सकी है। इससे पहले भारत ने घर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी। उस सीरीज के आखिरी दो मैच में भी टीम इंडिया को जीत नहीं हासिल हो सकी थी। एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, वहीं एक मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था।

रोहित की कप्तानी पर उठे सवाल

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ कई गलत फैसले लिए, जिसके कारण इंग्लैंड की टीम ने एक बड़ी लीड आसानी से हासिल कर ली। अपने रोहित के एक साथी खिलाड़ी ने भी इसपर सवाल खड़े कर दिए हैं। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि दिनेश कार्तिक हैं। कार्तिन ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रोहित शर्मा के डिफेंसिव रवैये से खुश नहीं दिखे। दरअसल इंग्लिश टीम ने चौथे दिन की शुरुआत 126 रनों के लीड के साथ की थी, वहीं उनके पास सिर्फ 4 ही विकेट बचे हुए थे। लेकिन डिफेंसिव अप्रोच के कारण उन्होंने चौथे 230 रनों की लीड हासिल कर ली।

क्या बोले कार्तिक

कार्तिक ने कहा कि भारत दिन की शुरुआत से ही अपनी तरफ से बहुत रक्षात्मक था और हालांकि पोप के खिलाफ उनकी रणनीति में डिफेंसिव होना समझ में आता था। लेकिन उन्होंने बताया कि टॉम हार्टले जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी पर दबाव बनाने के लिए आक्रामक क्षेत्ररक्षक होने चाहिए थे। कार्तिक ने जियोसिनेमा पर कहा कि भारत बहुत डिफेंसिव रहा है। मैं पोप के खिलाफ रक्षात्मक होने को समझ सकता हूं, लेकिन टॉम हार्टले के लिए, जडेजा और अश्विन को आक्रामक क्षेत्ररक्षक मिलने चाहिए।"

टीम के बल्लेबाजों ने किया निराश

इंग्लैंड खिलाफ खेले गए मुकाबले में पोप ने 196 रनों की पारी खेली, जिससे इंग्लैंड की दूसरी पारी रविवार को चौथे दिन 420 रनों पर समाप्त हो गई, इस मैच में भारत को जीतने के लिए 231 रनों की जरूरत थी। टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज इस रन चेज के दौरान 40 रन तक का स्कोर नहीं बना सका और टीम इंडिया 202 रन पर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें

ICC ने जसप्रीत बुमराह पर लिया बड़ा एक्शन, IND vs ENG मैच में किया था कुछ ऐसा, सुनाई ये सजा

शुभमन गिल का फॉर्म आ सकता है वापस, लेकिन क्या रोहित शर्मा करेंगे ये फैसला

Latest Cricket News