A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले टीम को बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले टीम को बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

India vs England: 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से एक स्टार खिलाड़ी बाहर हो गया है। ये खिलाड़ी निजी कारणों के चलते इस सीरीज का हिस्सा नहीं होगा।

ind vs eng- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

India vs England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है। दोनों देशों के बीच पांच मैचों की ये टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से 11 मार्च तक खेली जाएगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 को देखते हुए ये सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम रहने वाली है। लेकिन इस सीरीज की शुरुआत से पहले एक टीम को बड़ा झटका लगा है। इस टीम का एक स्टार खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो गया है। 

टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

टेस्ट सीरीज की शुरूआत से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड टीम के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक भारत टेस्ट दौरे से बाहर हो गए हैं। ब्रूक निजी कारणों के चलते जल्द ही स्वदेश लौटेंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने ये जानकारी दी है कि हैरी ब्रूक व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम के भारत दौरे से तत्काल प्रभाव से स्वदेश लौटने के लिए तैयार हैं. वह भारत वापस नहीं लौटेंगे.।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कही ये बात

ECB ने कहा कि ब्रूक परिवार इस दौरान सभी से सम्मानपूर्वक गोपनीयता का अनुरोध करता है। ऐसे समय में ईसीबी मीडिया और जनता से अनुरोध करता है कि वे गोपनीयता की उनकी इच्छा का सम्मान करें और उनके निजी स्पेस में हस्तक्षेप करने से बचें। इंग्लैंड के चयनकर्ता सही समय पर भारत दौरे के लिए ब्रूक के रिप्लेसमेंट के नाम का ऐलान करेंगे।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट मैच, 25-29 जनवरी, हैदराबाद 
दूसरा टेस्ट मैच, 2-6 फरवरी, विशाखापत्तनम 
तीसरा टेस्ट मैच, 15-19 फरवरी, राजकोट  
चौथा टेस्ट मैच, 23-27 फरवरी, रांची
पांचवां टेस्ट मैच, 7-11 मार्च, धर्मशाला

टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम:

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, रेहान अहमद, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जेम्स एंडरसन, गस एटकिन्सन, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ऑली रोबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड।

ये भी पढ़ें

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने मानी हार! कहा-भारत जीत जाएगा...

Sania Mirza-Shoaib Malik: सानिया-शोएब का कब हुआ तलाक? बहन अनम मिर्जा ने कर दिया बड़ा खुलासा

Latest Cricket News