A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: एजबेस्टन टेस्ट के लिए कितनी तैयार है टीम इंडिया? हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

IND vs ENG: एजबेस्टन टेस्ट के लिए कितनी तैयार है टीम इंडिया? हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है और एजबेस्टन टेस्ट में जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं इंग्लैंड की नजरें सीरीज बराबर करने पर होंगी।

<p>राहुल द्रविड़</p>- India TV Hindi Image Source : LEICESTERSHIRE FOXES TWITTER SCREENSHOT राहुल द्रविड़

Highlights

  • भारतीय टीम 1 से 5 जुलाई तक इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी टेस्ट मैच
  • टेस्ट सीरीज में पिछले साल के 4 मैचों के बाद टीम इंडिया 2-1 से आगे
  • अभ्यास मैच में विराट कोहली समेत भारत के कई खिलाड़ियों ने लगाए अर्धशतक

भारतीय टीम को 1 जुलाई से 5 जुलाई तक इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेलना है। इस टेस्ट मैच से पहले भारत ने लिसेस्टरशायर के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच भी खेला। इस मैच में कई बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया तो गेंदबाजों ने खासा प्रभावित किया। इसके बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम की तैयारियों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी।

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने एक वीडियो में कहा है कि, इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच से पहले लीसेस्टरशर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच में टीम ने अपनी सभी समस्याओं को सुलझा लिया है। श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, शुभमन गिल, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने ड्रॉ हुए इस अभ्यास मैच में अर्धशतक जड़ा। हालांकि, रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने से टीम को ओपनिंग पेयर और कप्तानी को लेकर संशय बरकरार है।

क्या बोले राहुल द्रविड़?

द्रविड़ ने ‘लीसेस्टरशर फॉक्सेस’ की ओर से ट्विटर पर जारी वीडियो में कहा, "शुक्रवार से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से हमें जो भी चाहिए था हमने इस मैच से उसे हासिल किया। मुझे लगता है कि हम इस सप्ताह में जो कर पाए उससे काफी खुश है।" इंग्लैंड के हालात में खेलने की चुनौती के बारे में पूछेने पर वह बोले, "जब आपके पास सिर्फ एक मैच खेलने के लिए हो तो इन चीजों के लिए ज्यादा समय नहीं होता है। आपको कम समय के अंदर मैदान में उतर कर प्रदर्शन करना होता है।"

रोहित शर्मा एक शर्त पर ही खेल पाएंगे एजबेस्टन टेस्ट; BCCI ने की इस खिलाड़ी को कप्तान बनाने की तैयारी!

उन्होंने आगे यह भी कहा कि, "ऐसी स्थिति में गलती करने का ज्यादा विकल्प नहीं होता है। हमारे लिए हालांकि यह अच्छा सप्ताह रहा। मुझे लगता है कि मैच के दौरान शुरुआती दो दिनों तक पिच चुनौतीपूर्ण रहेगी और फिर सामान्य हो जाएगी। मुझे उम्मीद है कि हमारे खिलाड़ी इस टेस्ट मैच के पहले दिन से ऐसा कर पाएंगे।" आपको बता दें कि अगर इंग्लैंड बर्मिंघम टेस्ट जीतती है तो सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी। वरना भारत जीतता है या ड्रॉ होता है मैच तो सीरीज पर भारतीय टीम का कब्जा हो जाएगा।

एक साल से अधूरी है सीरीज

पिछले साल भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने गई थी। चार टेस्ट मैच हो चुके थे और भारत सीरीज में 2-1 से आगे था। साउथैम्पटन में खेला जाने वाला पांचवां और आखिरी टेस्ट भारतीय टीम के कोच, सपोर्ट स्टाफ और कई लोगों के कोरोना संक्रमित होने के कारण स्थगित हो गया था। अब इंग्लैंड के पास सीरीज बचाने का मौका है। रूट की टीम 2-1 से पिछड़ गई थी लेकिन स्टोक्स की यह टीम जिस तरह न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है वह निश्चित ही भारत के लिए चीजों को आसान नहीं होने देगी। 

Latest Cricket News