A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया की 'बल्ले बल्ले', नहीं खेल सकेगा इंग्लैंड का ये घातक गेंदबाज

IND vs ENG: सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया की 'बल्ले बल्ले', नहीं खेल सकेगा इंग्लैंड का ये घातक गेंदबाज

IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है।

Mark Wood- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES मार्क वुड

IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को एडिलेड में खेला जाएगा। इस मैच से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के सबसे तेज गेंदबाज मार्क वुड भारत के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं हो सकते हैं। उन्हें जॉगिंग के दौरान इंजरी का सामना करना पड़ा है। भारत के लिए यह अच्छी खबर है। क्योंकि मार्क वुड 150 की गति से गेंद फेकने में सक्षम हैं।  

तेज गेंदबाज मार्क वुड को जकड़न की शिकायत के बाद टी20 विश्व कप में गुरुवार को भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले इंग्लैंड की चिताएं बढ़ गयी है। ब्रिटैन में टी20 वर्ल्ड कप के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर ‘स्काई स्पोर्ट्स’ के अनुसार 32 वर्षीय वुड ने मंगलवार को जॉगिंग करते हुए शरीर की जकड़न के कारण वैकल्पिक अभ्यास से अपना नाम वापस ले लिया। वुड ने टी20 विश्व कप में अब तक चार मैचों में नौ विकेट लिए हैं। वह अगर चोट से उबरने में विफल रहे तो टाइमल मिल्स या क्रिस जॉर्डन को टीम में उनकी जगह मिल सकती है। 

इंग्लैंड को पहले ही लग चुका है एक झटका  

टीम पहले ही आक्रामक बल्लेबाज डेविड मलान के चोटिल होने से परेशान है। सुपर 12 चरण के दौरान इंग्लैंड के आखिरी मैच में मलान की कमर में चोट लग गयी थी। टी20 रैंकिंग में विश्व के शीर्ष बल्लेबाज रह चुके मलान शनिवार को चोटिल होने के बाद मैदान से बाहर चले गये थे और फिर बल्लेबाजी के लिए भी वापस नहीं लौटे। इंग्लैंड ने इस मैच को चार विकेट से जीता था। टीम के उप-कप्तान मोइन अली ने कहा था कि मलान की चोट गंभीर है। 

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड के दो प्रमुख खिलाड़ियों का चोटिल हो जाना टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं है। लेकिन भारत के लिए यह अच्छी बात है। इंग्लैंड की बोलिंग यूनिट में मुख्या गेंदबाज मार्क वुड का न होने इंग्लैंड की गेंदबाजी को कमजोर बना सकता है। वुड 150 की गति से लगातार गेंद फेकने में सक्षम है। वहीं भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा इस तरह की गति को खेलना कम ही पसंद करते हैं। ऐसे में भारत पॉवरप्ले में बड़े स्कोर की उम्मीद कर सकता है। 

Latest Cricket News