A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: 'जो रूट होंगे हार-जीत के बीच का अंतर,' भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान; विराट-रोहित पर भी कही ये बात, देखें Exclusive Interview

IND vs ENG: 'जो रूट होंगे हार-जीत के बीच का अंतर,' भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान; विराट-रोहित पर भी कही ये बात, देखें Exclusive Interview

भारतीय टीम ने पिछले साथ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली थी। सीरीज का पांचवां टेस्ट 1 जुलाई से 5 जुलाई तक बर्मिंघम में खेला जाएगा।

Highlights

  • जो रूट पिछले एक साल में लगा चुके हैं 10 टेस्ट सेंचुरी
  • भारत और इंग्लैंड के बीच 1 से 5 जुलाई तक खेला जाएगा टेस्ट मैच
  • पहली बार इंग्लैंड में बतौर कोच और कप्तान दिखेगी राहुल द्रविड़-रोहित शर्मा की जोड़ी

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 1 से 5 जुलाई तक बर्मिंघम में पिछली सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच खेलेगी। इस मैच के लिए टीम अभ्यास शुरू कर चुकी है। इसी बीच कई पूर्व क्रिकेटर इस टेस्ट मैच को लेकर अपनी राय भी रख रहे हैं। उसी बीच मोहम्मद कैफ ने इंडिया टीवी के एग्जिक्यूटिव एडिटर समीप राजगुरू से बात करते हुए कई बातें कही हैं। उन्होंने आगामी टेस्ट मैच में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट को भारत और इंग्लैंड के बीच इस टेस्ट मैच में हार-जीत के बीच का अंतर बताया है।

अगर जो रूट के रिकॉर्ड पर गौर करें तो पिछले एक साल में उनके बल्ले से 10 टेस्ट शतक निकल चुके हैं। वह मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में हैं। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी रूट इकलौते इंग्लिश बल्लेबाज थे जिनका बल्ला जमकर बोल रहा था। लेकिन अब रूट के साथ स्टोक्स भी हैं, जॉनी बेयरस्टो शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में इंग्लैंड की इस नई ऊर्जा वाली टीम को हराना भारत के लिए आसान नहीं होगा। इस बात को मोहम्मद कैफ ने भी स्वीकारा।

'रूट होंगे हार-जीत के बीच का अंतर' 

मोहम्मद कैफ ने इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि,'जो रूट का विकेट भारतीय गेंदबाजों के लिए काफी अहम होने वाला है। अगर रूट टिक गए तो स्कोर अपने आप 350-400 तक चला जाएगा। जो रूट को आप आउट करेंगे तो इंडियन टीम जीतेगी। रूट को आउट कर लिया तो इंग्लैंड 150-200 तक सिमट जाएगी। यानी इस मैच में रूट ही हार और जीत के बीच का अंतर होंगे। रूट का विकेट आपने लिया तो आपके लिए जीत आसान हो जाएगी।'

विराट-रोहित पर भी बोले कैफ

खास बात यह है कि इस सीरीज के जब चार मुकाबले हुए थे तो वहां भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली थे और हेड कोच थे रवि शास्त्री। ऐसे में मोहम्मद कैफ ने अपने इंटरव्यू में कहा कि,"रोहित शर्मा के काम राहुल द्रविड़ से ज्यादा इस टेस्ट मैच में विराट कोहली की सलाह काम आएगी।" वहीं कोहली के फॉर्म पर पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,"अब काफी लंबा समय हो गया है विराट के आउट ऑफ फॉर्म हुए। आईपीएल में भी हमने देखा उन्हें संघर्ष करना पड़ा है। तो अब यह टेस्ट मैच उनके लिए अहम हो सकता है। विराट कोहली इस मैच में भारतीय टीम के लिए अहम कड़ी साबित हो सकते हैं।"

EXCLUSIVE: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए कैफ ने बताई प्लेइंग XI, सिराज की जगह इस गेंदबाज को किया शामिल

शुभमन गिल करेंगे ओपनिंग!

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच के लिए मोहम्मद कैफ ने अपनी प्लेइंग 11 भी बताई। उन्होंने कहा टीम केएल राहुल को मिस करेगी और ऐसे में निश्चित ही शुभमन गिल कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे। वहीं उन्होंने तेज गेंदबाजी में बुमराह और शमी का साथ देने के लिए उमेश यादव को चुना है। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर को भी उन्होंने अपनी टीम में जगह दी है। अश्विन और जडेजा को लेकर उन्होंने च्वॉइस दी है। हालांकि, अब अश्विन के कोरोना संक्रमित होने के कारण इंग्लैंड नहीं जाने की पुष्टि हुई है तो ऐसे में उनको लेकर संदेह है।

यह है मोहम्मद कैफ की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हनुमा विहारी, रवींद्र जडेजा/रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह।

Latest Cricket News