A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में की बड़ी गलती, नाराज होकर BCCI ने लिया ये एक्शन!

IND vs ENG: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में की बड़ी गलती, नाराज होकर BCCI ने लिया ये एक्शन!

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर 1 से 5 जुलाई तक बर्मिंघम में टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद टीम को 7 से 17 जुलाई तक 3-3 मैचों की वनडे व टी20 सीरीज खेलनी है।

<p>विराट कोहली और रोहित...- India TV Hindi Image Source : TWITTER विराट कोहली और रोहित शर्मा इंग्लैंड में फैंस के साथ

Highlights

  • भारत 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा एकमात्र टेस्ट मैच
  • टेस्ट के बाद भारत को 3-3 वनडे व टी20 मैचों की सीरीज भी यहां खेलनी है
  • रविचंद्रन अश्विन कोरोना के कारण अभ्यास मैच से रहेंगे बाहर

भारत के सभी स्टार और सीनियर खिलाड़ियों के दल वाली टीम इन दिनों इंग्लैंड में है। 24 से 27 जून तक टीम को लीसेस्टर में लीसेस्टरशायर काउंटी क्लब के साथ चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है। इसके बाद 1 जुलाई से 5 जुलाई तक टीम इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच खेलेगी। लेकिन उससे पहले रविचंद्रन अश्विन के कोरोना संक्रमित होने के बाद टीम को बड़ा झटका लगा है। इसी बीच कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली की भी एक बड़ी गलती सामने आ गई है।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा लीसेस्टर और लंदन में घूमते नजर आए थे। वहां पर दोनों बिना मास्क के घूम रहे थे और फैंस के साथ फोटो भी खिंचवा रहे थे। खास बात यह थी कि वह फैंस भी कोई मास्क नहीं लगाए थे। यह तस्वीरें काफी वायरल हुईं और कोरोना से सावधानी बरतने के लिहाज से जब बीसीसीआई को इसकी जानकारी मिली तो उसने नाराजगी जाहिर की। गौरतलब है कि इन दिनों इंग्लैंड में भी भारत की तरह एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं।

BCCI ने लिया एक्शन

बीसीसीआई (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने दोनों सीनियर खिलाड़ियों की इस हरकत को गंभीरता से लिया है। इसके लिए उन्हें ऐसा न करने की बोर्ड द्वारा चेतावनी भी दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक धूमल ने कहा कि,'इंग्लैंड में कोरोना का खतरा कम जरूर है लेकिन इसके बावजूद हमारे खिलाड़ियों को अधिक सावधान रहना चाहिए। हम टीम को थोड़ा अधिक सावधान रहने के लिए कहेंगे।' पिछली सीरीज में भी आखिरी टेस्ट कोरोना के मामले टीम में सामने आने के बाद ही स्थगित किया गया था।

IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन को हुआ कोरोना; इस मैच से हो सकते हैं बाहर! भारतीय टीम को बड़ा झटका

भारतीय टीम 5 जुलाई तक बर्मिंघम टेस्ट मैच खेलने के बाद इस दौरे पर तीन-तीन वनडे व टी20 मैचों की सीरीज भी 7 से 17 जुलाई तक खेलेगी। इसके बाद यहीं से टीम को वेस्टइंडीज भी व्हाइट बॉल सीरीज के लिए रवाना होना है। आगामी बैक टू बैक टूर के कारण बोर्ड खिलाड़ियों को सुरक्षित रखना चाहता है। बायो-बबल नहीं होने के बावजूद चाहता है कि खिलाड़ियों द्वारा कम से कम थोड़ी सावधानी बरती जाए, जिससे टीम को कोई दिक्कत ना हो।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन (खेलने पर संदेह), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा., मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

Latest Cricket News