A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: रोहित शर्मा ने कोरोना संक्रमित होने के बाद किया पहला पोस्ट, एजबेस्टन टेस्ट को लेकर किया अहम इशारा!

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने कोरोना संक्रमित होने के बाद किया पहला पोस्ट, एजबेस्टन टेस्ट को लेकर किया अहम इशारा!

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को 25 जून को रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोरोना संक्रमित पाया गया था। इस कारण अभ्यास मैच की दूसरी पारी में उन्होंने बल्लेबाजी भी नहीं की थी।

<p>रोहित शर्मा</p>- India TV Hindi Image Source : GETTYIMAGES रोहित शर्मा

Highlights

  • भारतीय टीम 1 से 5 जुलाई तक इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी एक टेस्ट मैच
  • रोहित शर्मा 25 जून को पाए गए थे कोरोना संक्रमित
  • 28 जून को रोहित के बिना टीम इंडिया बर्मिंघम के लिए होगी रवाना

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से एजबेस्टन में होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व कोरोना संक्रमित पाए गए थे। 25 जून को रैपिड एंटीजन टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद भारतीय कप्तान को तुरंत होटेल रूम में ही डॉक्टरों की देखरेख में आइसोलेट कर दिया गया था। इसके बाद से लगातार यही अटकलें हैं कि रोहित एजबेस्टन टेस्ट खेलेंगे या नहीं! लेकिन इसी बीच रोहित शर्मा ने सोमवार रात एक पोस्ट किया जिससे सभी को बड़ा संकेत भी मिल सकता है।

दरअसल रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम स्टोरी में अपनी एक फोटो शेयर की। इस फोटो में भारतीय कप्तान अपने आइसोलेशन रूम में दिखे और वह काफी खुश भी नजर आ रहे थे। इसके अलावा उन्होंने इस फोटो में थम्स अप का भी इशारा किया। जिससे उम्मीद लगाई जा सकती है कि वह ठीक हैं और अच्छा महसूस कर रहे हैं। लेकिन अभी भी वह आइसोलेशन में हैं। टीम एजबेस्टन टेस्ट के लिए 28 जून यानी मंगलवार को बर्मिंघम रवाना होगा। अभी टीम लिसेस्टर में थी जहां अभ्यास मैच खेला गया था।

Image Source : Instagram Rohit Sharma Storyरोहित शर्मा द्वारा कोरोना होने के बाद शेयर की गई तस्वीर

इस शर्त पर ही खेल पाएंगे रोहित शर्मा!

आपको बता दें कि 30 जून तक रोहित शर्मा को दो आरटीपीसीआर रिपोर्ट में निगेटिव आने पर ही 1 जुलाई को होने वाले टेस्ट के लिए अनुमति मिलेगी। उनका एक आरटीपीसीआर टेस्ट 26 जून को किया गया था जिसकी रिपोर्ट 27 जून की रात 8 बजे तक आनी थी। अभी उसको लेकर कोई अपडेट नहीं मिल पाया है। फिलहाल ये फोटो रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर भारतीय समयानुसार करीब रात 10-11 के बीच में अपलोड की है। ऐसे में उम्मीद जताई जा सकती है कि भारतीय कप्तान बर्मिंघम टेस्ट में नजर आ सकते हैं।

IND vs ENG: एजबेस्टन टेस्ट के लिए कितनी तैयार है टीम इंडिया? हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

रोहित नहीं खेले तो कौन करेगा कप्तानी?

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी के हवाले से कहा जा रहा है कि, अगर रोहित शर्मा यह मैच नहीं खेलते हैं तो जसप्रीत बुमराह को टीम की कमान सौंपी जा सकती है। लेकिन इस पर आखिरी फैसला 30 तारीख तक इंतजार करने और मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के भारत-आयरलैंड सीरीज के बाद बर्मिंघम पहुंचने पर ही होगा। इसके अलावा अधिकारी के हवाले यह भी जानकारी मिली कि, बोर्ड ऋषभ पंत को टेस्ट टीम की कप्तानी संभालने के लिए अभी बहुत छोटा माना है। इस कंडीशन में जसप्रीत बुमराह को टीम की कमान सौंपी जा सकती है। अधिकारी का यह भी कहना था कि, बुमराह को इसके लिए तैयार रहने को भी कह दिया गया है। 

Latest Cricket News