A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: सैम बिलिंग्स ने पकड़ा श्रेयस अय्यर का अविश्वसनीय कैच, ICC ने कहा शानदार- VIDEO

IND vs ENG: सैम बिलिंग्स ने पकड़ा श्रेयस अय्यर का अविश्वसनीय कैच, ICC ने कहा शानदार- VIDEO

इंग्लिश विकेटकीपर सैम बिलिंग्स ने अविश्वसनीय कैच पकड़कर श्रेयस अय्यर को भेजा पवेलियन।

<p>Sam Billings</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER Sam Billings

Highlights

  • बिलिंग्स ने पकड़ा अय्यर का अविश्वसनीय कैच
  • बिलिंग्स के कैच को आईसीसी ने बताया शानदार
  • श्रेयस अय्यर 15 रन बनाकर हुए आउट

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया नाजुक स्थिति में है। टॉस हारने के बाद पहले मैदान में उतरे भारतीय बल्लेबाज लगातार एक के बाद एक पवेलियन की ओर रेस लगाते दिखे। आलम ये था कि सौ रन तक पहुंचने से पहले आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। भारतीय पारी में जहां शुरुआती चार विकेट के गिरने में बल्लेबाज गुनहगार नजर आए, वहीं इंग्लैंड को पांचवां विकेट मैदान में सुपरमैन बने विकेटकीपर सैम बिलिंग्स ने दिला दी।  

बिलिंग्स बने सुपरमैन, अय्यर को भेजा पवेलियन

श्रेयस अय्यर जब क्रीज पर आए तब विराट कोहली 11 रन के निजी स्कोर पर आउट हो चुके थे। भारत का स्कोर था चार विकेट पर 71 रन। स्थिति नाजुक थी लेकिन अय्यर अच्छी टच में नजर आए। उन्होंने इंग्लिश गेंदबाजों पर काउंटर अटैक शुरू किया। अय्यर ने महज 11 गेंदों में तीन चौके लगाकर 15 रन बटोर लिए। टीम इंडिया तेजी से सौ रन के पार जाती दिख रही थी। ठीक तभी, विकेट के पीछे खड़े इंग्लिश विकेटकीपर बिलिंग्स ने एक हैरतअंगेज कैच पकड़ा। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद लेग स्टंप से बाहर टप्पा खाकर और बाहर की तरफ निकली। इस बॉल ने श्रेयस के बैट का आउट साइड एज लिया और अपनी बाईं तरफ अविश्वसनीय छलांग लगाकर बिलिंग्स ने अय्यर का अद्भुत कैच लपक लिया। आईसीसी ने इस कैच को अविश्वसनीय बताया।

सोशल मीडिया पर बिलिंग्स के कैच की धूम

इंग्लैंड क्रिकेट ने अय्यर के कैच आउट होने की वीडियो सोशल मीडिया पर डाली जिसके बाद दुनिया भर के तमाम फैंस ने इसे शानदार और खूबसूरत कैच करार दिया।

भारत के शुरुआती पांच विकेट तेज गेंदबाजों के नाम

भारतीय टीम के दोनों ओपनर्स, शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा को इंग्लिश लीजेंड जिमी एंडरसन ने आउट किया। वहीं हनुमा विहारी और विराट कोहली मैथ्यू पॉट्स का शिकार बने और श्रेयस अय्यर को एंडरसन की गेंद पर बिलिंग्स की चपलता के कारण पवलियन लौटना पड़ा।     

Latest Cricket News