A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को दी गई ईशान किशन की जगह, ये स्टार बाहर

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को दी गई ईशान किशन की जगह, ये स्टार बाहर

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में दो नए खिलाड़ियों को मौका मिला है।

Indian Cricket Team IND vs ENG- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबले के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। इंग्लैंड की टीम ने इस सीरीज के लिए पहले ही अपने टीम का ऐलान कर दिया था, अब भारतीय टीम का भी ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में दो नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है। इनमें में एक खिलाड़ी को ईशान किशन की जगह दी गई है। सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच विशाखापत्तनम के वाई.एस.राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

ये स्टार खिलाड़ी बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए चुनी गई टीम में मोहम्मद शमी का नाम शामिल नहीं है। शमी इंजरी के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही थी कि शमी अपनी इंजरी को मात देते हुए इस सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड में वापसी कर लेंगे, लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया है। वहीं टीम इंडिया के स्क्वाड में ईशान किशन का नाम शामिल नहीं है। हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में उनका नाम शामिल था, लेकिन वह टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही भारत वापस लौट गए थे। ऐसे में इस सीरीज में उन्हें नहीं चुना गया है।

इन दो नए खिलाड़ियों को मिला मौका

जनवरी के अंत में शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज में दो नए खिलाड़ियों को टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया है। उन खिलाड़ियों में पहला नाम आवेश खान का है। जिन्हें मोहम्मद शमी की कमी को पूरा करने के लिए टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड में मौका दिया गया है। वहीं दूसरी ओर ईशान किशन की कमी को पूरा करने के लिए ध्रुव जुरेल को बतौर विकेटकीपर टीम में मौका मिला है। ध्रुव जुरेल के टीम में आ जाने से भारतीय टीम के स्क्वाड में कुल 3 विकेटकीपर हो गए हैं। जिसमें केएल राहुल और केएल भरत का नाम शामिल है।

चार खतरनाक स्पिनरों को टीम में किया गया शामिल

भारत में खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चार खतरनाक स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया गया है। जोकि इंग्लैंड की टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। इंग्लिश टीम को भारत में अब जीत हासिल कर पाना और भी मुश्किल हो जाएगा। आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव जैसे स्पिन गेंदबाजों के टीम में होने से भारतीय स्पिन यूनिट को काफी ज्यादा मजबूती मिली है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान

Latest Cricket News