A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: विराट के अभेद्द किले में दिखेगा स्काई का 360 डिग्री खेल, मैच से पहले ही डरे अंग्रेज

IND vs ENG: विराट के अभेद्द किले में दिखेगा स्काई का 360 डिग्री खेल, मैच से पहले ही डरे अंग्रेज

IND v ENG: विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की फॉर्म पर भारत और इंग्लैंड दोनों की नजर।

Virat kohli and Suryakumar Yadav- India TV Hindi Image Source : GETTY विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

IND v ENG: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में दूसरी बार चैंपियन बनने और 15 साल के अपने इंतजार को खत्म करने से अब सिर्फ दो जीत दूर है। रोहित शर्मा की अगुआई में टीम ने सुपर 12 स्टेज के 5 में से चार मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में कदम रखा और अब नॉकआउट मुकाबले में उसका सामना इंग्लैंड से है। दोनों टीमों के बीच टी20 में हमेशा से मुकाबला बराबरी का रहा है और यही कारण है कि कोई भी किसी को हल्के में लेने की गलती नहीं करना चाहता।

इंग्लैंड को विराट से ज्यादा सूर्या से खौफ

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ अगर मैच जीतना है तो उसे वैसे तो अपने सभी खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी लेकिन विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए हर किसी की नजर इन दोनों ही खिलाड़ियों से होगी। इस बात को सिर्फ इंडियन फैंस ही नहीं बल्कि इंग्लैंड भी जानता है। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटरों और मौजूदा टीम के खिलाडियों को भी इन दोनों खिलाड़ियों से अधिक डर सता रहा है। यही वजह है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी लगातार सूर्यकुमार यादव की तो बात कर ही रहे हैं, साथ ही उनकी नजर एडिलेड में कोहली के विराट फॉर्म पर भी है।

एडिलेड है विराट का गढ़

ब्रिटेन के प्रतिष्ठित बीबीसी स्पोर्ट्स चैनल ने भी विराट के एडिलेड की अद्भुत फॉर्म को लेकर इंग्लैंड की टीम को चेताया है। बीबीसी की चिंता जायज भी है क्योंकि विराट का एडिलेड में प्रदर्शन दुनिया के किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा बेहतर है। आंकड़ों में समझें तो कोहली ने सभी फॉर्मेट मिलाकर 14 पारियों में 75.58 की औसत से 907 रन बनाए हैं। उन्होंने इस मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में पांच मैचों में 3 शतक और एक अर्धशतक समेत 509 रन बनाए हैं। टी20 की बात करें तो विराट ने यहां दो मैचों मे 2 अर्धशतक लगाए हैं और दोनों बार नाबाद रहे हैं। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में भी बांग्लादेश के खिलाफ 64 रन की नाबाद पारी खेली थी। विराट ने इस मैदान पर अपने रिकॉर्ड्स पर बात करते हुए कहा था कि उन्हें यहां घर जैसा अहसास होता है और यहां खेलना पसंद है। ऐसे में विराट की मौजूदा फॉर्म और एडिलेड में उनके रिकॉर्ड ने अंग्रेजों की चिंताए बढ़ा रखी हैं।

सूर्या की नहीं मिली कमजोरी

इंग्लैंड के लिए हालांकि सिर्फ विराट ही नहीं बल्कि सूर्या भी सिरदर्दी बने हुए हैं। इस बात का जिक्र कप्तान जोस बटलर समेत इंग्लैंड के कई खिलाड़ी भी कर चुके हैं। पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने तो सूर्या के ताकत और कमजोरी भी खंगालने की कोशिश की लेकिन उन्हें इसमें ज्यादा फायदा नहीं हुआ। इंग्लैंड के एक और पूर्व क्रिकेटर माईकल एथरटन ने तो यहां तक कहा कि सूर्या को एडिलेड का मैदान रास आएगा और वह यहां हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती होंगे। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई और कहा कि शायद सूर्या फेल हो सकते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ सूर्या का खतरनाक रिकॉर्ड

सूर्या भी विराट की तरह ही इस वर्ल्ड कप में तीन अर्धशतक लगा चुके हैं और 193 की उनकी स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा है। इंग्लैंड के खिलाफ तो सूर्या ने इसी साल उन्हीं के घर में शतक लगाया था। इस टीम के खिलाफ वह 5 पारियों में 52 की औसत और 195.48 की स्ट्राइक रेट से 260 रन बना चुके हैं।

Latest Cricket News